Kathua terror attack: चार जवान हुतात्मा, छह घायल, मुठभेड़ जारी, सैडा सोहल हमले से जुड़ सकते हैं तार

जम्मू संभाग के जिला कठुआ की पहाड़ी तहसील बिलावर के मछेड़ी इलाके के बदनोता गांव में हुए आतंकी हमले में सुरक्षाबलों के चार जवान हुतात्मा और छह घायल हुए है ,जबकि मुठभेड़ अभी भी जारी है।

131

Kathua terror attack: जम्मू संभाग के जिला कठुआ की पहाड़ी तहसील बिलावर के मछेड़ी इलाके के बदनोता गांव में हुए आतंकी हमले में सुरक्षाबलों के चार जवान हुतात्मा और छह घायल हुए है ,जबकि मुठभेड़ अभी भी जारी है। वहीं सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान के साथ-साथ जवाबी कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार कठुआ जिले के मछेड़ी इलाके में 8 जुलाई को आतंकवादियों ने जैंडा नाला के पास सैन्य वाहन पर ग्रनेड से हमला कर दिया। आतंकवादियों के हमले के बाद हमारे जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। लेकिन यह योजनाबद्ध आतंकवादी हमला था, जिसमें सेना के जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला। इस हमले में चार जवान हुतात्मा हो गए और छह जवान घायल बताए जा रहे हैं। अभी मुठभेड़ जारी है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों की अन्य टीमें भी मुठभेड़ स्थल पर पहुंचीं हैं। इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। जबकि आसपास इलाकों को भी अलर्ट कर दिया गया है। दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। यह इलाका भारतीय सेना की 9वीं कोर के अंतर्गत आता है।

आतंकियों ने बनाया था एक घर को निशाना
बीते दिनों जिला कठुआ के हीरानगर के गांव सैडा सोहल में आतंकियों ने एक घर को निशाना बनाया था। इस दौरान एक नागरिक घायल हुआ और सीआरपीएफ जवान हुतात्मा हुआ। जबकि सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए थे और पाकिस्तानी समान और हथियार बरामद हुआ था।

Supreme Court: कांग्रेस को सर्वोच्च झटका, संविधान से हटाये जा सकते हैं धर्मनिरेपक्ष और ये शब्द!

सैडा सोहल में हुआ था आंतकी हमला
वहीं सूत्रों की मानें तो बीते दिनों जो हीरानगर के गांव सैडा सोहल में आंतकी हमला हुआ था, जिसमें 2 आतंकवादी मार गिराए थे और ठीक उसके दो दिन के बाद उसे क्षेत्र में पानी की तलाश में संदिग्ध उसी क्षेत्र में पाए गए थे, जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान भी शुरू किया था। गांव वालों के अनुसार वह पानी भी लेकर गया था। अब क़यास यह भी लगाया जा रहा है कि उस घटना के 2 दिन के बाद उस क्षेत्र में जो संदिग्ध देखा गया था, जो पानी लेकर भागा था। वह अपने कुछ साथियों के साथ पहाड़ी दिशा की ओर बढ़ा है। ठीक उसी क्षेत्र के दूसरी तरफ बिलावर तहसील पड़ती है जहां पर आज आतंकी हमला हुआ है, जिसमें हमारे 4 जवान हुतात्तमा हो गए हैं । ये वही आतंकवादी हो सकते हैं। फ़िलहाल ख़बर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.