Delhi Politics: लोकसभा चुनाव में हार से कांग्रेस नेता नाराज, आम आदमी पार्टी पर लगाया यह आरोप

लोकसभा चुनाव में दिल्ली में कांग्रेस की हार का पूरा ठीकरा आम आदमी पार्टी पर फोड़ा जा रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी कह रहे हैं कि नहीं मिला आप का समर्थन।

147

– नरेश वत्स

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस (Congress) ने अपनी हार का ठीकरा आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) पर फोड़ दिया है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार रहे उदित राज, जेपी अग्रवाल और कन्हैया कुमार ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस को दिल्ली में आम आदमी पार्टी के वोट नहीं मिले और आम आदमी पार्टी वोट दिलाने में सफल नहीं रही। तीनों नेताओं ने कहा है चुनाव प्रचार (Election Campaign) के दौरान आम आदमी पार्टी ने उनका समर्थन नहीं किया है।

फैक्ट फाइंडिंग समिति ने की हार की समीक्षा
अखिल भारतीय कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव में पार्टी की हुई हार की रिपोर्ट तैयार करने के लिए दो लोगों की एक कमेटी का गठन किया है था। जिसमें सांसद रजनी पाटिल और पूर्व सांसद पीएल पुनिया को सदस्य बनाया गया है। दो सदस्य फैक्ट फाइंडिंग समिति ने अपने तीनों प्रत्याशियों और प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं से फीडबैक लेकर रिपोर्ट तैयार की है। जल्द ही यह रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप जाएगी। इस रिपोर्ट में यह तथ्य रखा गया है कि कांग्रेस पार्टी को आम आदमी पार्टी का वोट मिला ही नहीं। रजनी पाटिल राज्य सभा सदस्य एवं सदस्य फैक्ट फाइंडिंग समिति ने कहा है कि हमने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की रिपोर्ट के साथ जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष को सौंप दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – PM Modi Russia Visit: राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी की अपील पर जताई सहमति, ‘भारतीयों की जल्द होगी देश वापसी’

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग लड़ेंगे चुनाव
इंडी गठबंधन में पहला झटका आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को लगा है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अब अलग-अलग दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने हिंदुस्थान पोस्ट को बताया कि दिल्ली सरकार हर मोर्चे पर सफल हो रही है। आम आदमी पार्टी का ध्यान धरने प्रदर्शन पर है दिल्ली वालों की समस्याओं को हल करने में नहीं है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.