Tripura: अवैध रूप से सीमा पार करने के आरोप में पांच रोहिंग्या मुस्लिम गिरफ्तार, अनधिकृत मार्गों का उपयोग

सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने अवैध आव्रजन को रोकने के लिए समन्वित प्रयास के तहत मंगलवार देर रात को गिरफ्तारियां कीं।

115

Tripura: अगरतला राजकीय रेलवे पुलिस (Agartala Government Railway Police) (जीआरपी) ने मंगलवार (9 जुलाई) को भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Bangladesh international border) को अवैध रूप से पार करने के आरोप में पांच रोहिंग्या प्रवासियों को पकड़ा (five Rohingya Muslims arrested)। पकड़े गए लोगों में दो महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं। एक अधिकारी के अनुसार, वे ट्रेन से हैदराबाद और जम्मू-कश्मीर जैसे गंतव्यों तक पहुँचने की कोशिश कर रहे थे।

गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान मोहम्मद इमरान (22 वर्ष), मोहम्मद अबू जमीर (20 वर्ष), मोहम्मद अजीजुल हुसैन (22 वर्ष), यास्मीन आरा (20 वर्ष) और राजू बेगम (35 वर्ष) के रूप में हुई है। सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने अवैध आव्रजन को रोकने के लिए समन्वित प्रयास के तहत मंगलवार देर रात को गिरफ्तारियां कीं।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack: लश्कर-ए-तैयबा आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला, जानें पाकिस्तान के आकाओं की क्या है भूमिका?

अनधिकृत मार्गों का उपयोग
अधिकारियों के अनुसार, समूह ने अनधिकृत मार्गों का उपयोग करके भारत में प्रवेश किया था और देश के विभिन्न क्षेत्रों में फैलने का इरादा था। इस घटना के संबंध में अगरतला जीआरपी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि पकड़े गए व्यक्तियों को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि इस तरह का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें- Agra-Lucknow Expressway Accident: उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस और दूध के टैंकर में टक्कर; 18 लोगों की मौत, 19 घायल

फर्जी दस्तावेजों का उपयोग
अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल जुलाई में असम पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके अवैध रोहिंग्या प्रवासियों को भारत में प्रवेश करने में मदद करने के आरोप में त्रिपुरा के दो बांग्लादेशी नागरिकों सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। यह कार्रवाई मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार और एसटीएफ, असम द्वारा रोहिंग्या मुसलमानों के संपर्ककर्ताओं/दलालों के खिलाफ चलाए गए व्यापक अभियान का परिणाम थी, जिसके तहत डीआईजी (एसटीएफ) पार्थ सारथी महंत की देखरेख में त्रिपुरा के विभिन्न सीमावर्ती जिलों में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी), पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में पांच पुलिस टीमों को तैनात किया गया था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.