PM Modi in Mumbai: आज मुंबई दौरे पर हैं प्रधानमंत्री मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29,400 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ, राष्ट्र को समर्पित और शिलान्यास करेंगे।

158

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार (13 जुलाई) को मुंबई (Mumbai) से करीब 29,400 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं (Various Projects) का उद्घाटन (Inauguration) और शिलान्यास (Foundation Stone Laying) करेंगे।

प्रधानमंत्री शाम करीब 5.30 बजे मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को प्रदर्शनी केंद्र पहुंचेंगे, जहां वे सड़क, रेलवे और बंदरगाह क्षेत्र से जुड़ी कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद शाम करीब 7 बजे प्रधानमंत्री बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आईएनएस टावर्स का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें – Indian Railways: 46 ट्रेनों में सामान्य श्रेणी के 92 कोच लगाए गए, 22 अन्य ट्रेनों में भी विस्तार की योजना! यहां देखिये ट्रेनों की लिस्ट

प्रधानमंत्री मोदी 16,600 करोड़ रुपये की लागत वाली ठाणे बोरीवली सुरंग परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री 6,300 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली गोरेगांव मुलुंड लिंक रोड परियोजना में सुरंग का भी शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी नवी मुंबई में कल्याण यार्ड रीमॉडलिंग और गति शक्ति मल्टी मॉडल कार्गो टर्मिनल का भी शिलान्यास करेंगे। वह प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री युवा कार्य प्रशिक्षण योजना का भी शुभारंभ करेंगे। यह एक इंटर्नशिप कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य युवाओं को कौशल विकास और उद्योग में अवसर प्रदान करके युवा बेरोजगारी को दूर करना है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.