Donald Trump Attacked: डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला, पीएम मोदी ने जताई चिंता; जानें क्या कहा

पेंसिलवेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर बदमाशों ने हमला किया।

156

अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former President Donald Trump) पर हमला (Attack) हुआ। हमले में डोनाल्ड ट्रंप बाल-बाल बच गए। उन्हें अस्पताल (Hospital) ले जाया गया, जहां से बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई। ट्रंप पर हुए हमले के बाद दुनियाभर के कई नेता उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी ने ट्रंप पर हुए हमले की निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्रंप के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है, ‘मैं अपने मित्र पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं। मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवारों, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं।’

यह भी पढ़ें – Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, पश्चिमी रेलवे यातायात बाधित

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा, मैं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास से बेहद चिंतित हूं। इस तरह के कृत्यों की कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। मैं उनके जल्द और पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

चुनाव प्रचार के दौरान हुआ हमला
बता दें कि अमेरिका में इन दिनों चुनावी माहौल चल रहा है। इस बीच यहां के बड़े नेता अपने चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। इसी क्रम में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी बीच अज्ञात हमलावरों ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक बड़ी हिंसक घटना को अंजाम दिया। गोलीबारी की यह घटना पेंसिलवेनिया के बटलर में हुई। घटना के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने तुरंत मंच से उतार दिया।

मारा गया हमलावर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पेंसिलवेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान बदमाशों ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला कर दिया। बदमाशों ने एक के बाद एक कई राउंड गोलियां चलाईं। इसके तुरंत बाद सीक्रेट सर्विस की टीम ने उन्हें वहां से निकाला। इस घटना के बाद पुलिस भी हरकत में आई और जवाबी कार्रवाई में संदिग्ध शूटर समेत दो लोगों की मौत हो गई।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.