Online Fraud: पाकिस्तान के नंबर से कारोबारी से मांगी गई 40 हजार रकम! फिर क्या हुआ, जानिये इस खबर में

मोबाइल फोन पर मुंबई के एक व्यापारी को एक पाकिस्तानी मोबाइल नंबर के अज्ञात कॉल को रिकॉर्ड किया गया है, जिसमें कहा गया है कि मैं पुलिस अधिकारी बोल रहा हूं।

131

Online Fraud: पाकिस्तानी अब साइबर क्राइम कर भारतीयों को निशाना बना रहे हैं। इसके सबूत बीच-बीच में मिलते रहते हैं। हाल ही में इस तरह की एक घटना मुंबई में सामने आई है।

दरअस्ल मोबाइल फोन पर मुंबई के एक व्यापारी को एक पाकिस्तानी मोबाइल नंबर के अज्ञात कॉल को रिकॉर्ड किया गया है, जिसमें कहा गया है कि मैं पुलिस अधिकारी बोल रहा हूं। आपके बेटे को सामूहिक बलात्कार के आरोप में हिरासत में लिया गया है। उससे छुटकारा पाने के लिए 40,000 रुपये ऑनलाइन भेजें अन्यथा आपका बेटा बर्बाद हो जाएगा। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बिजनेसमैन ने सोशल मीडिया पर कहा है कि यह एक तरह का ऑनलाइन फ्रॉड है। इस बीच मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया पर इस बिजनेसमैन की जागरूकता की तारीफ की है।

सामूहिक बलात्कार का आरोप
मुंबई में रहने वाले एक बिजनेसमैन को कुछ दिन पहले व्हाट्सएप पर एक आईपीएस अधिकारी की फोटो के साथ एक कॉल आई, जिसमें दावा किया गया कि बिजनेसमैन के बेटे आयुष और उसके कुछ दोस्तों ने खुद को मुंबई पुलिस का बताकर एक लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया है। आयुष ने पैसे मांगने के लिए +92 आईएसडी कोड वाले मोबाइल नंबर से पाकिस्तान से कॉल करने वाले और पूरी बातचीत को कारोबारी ने दूसरे मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया।

कॉल में बातचीत…
‘देखिए सर, आप नहीं जानते कि आपके बेटे ने क्या किया है। आपके बेटे और उसके तीन दोस्तों ने एक लड़की के साथ बलात्कार किया है और पीड़िता अब अस्पताल में है। फोन करने वाले ने कहा, ”यह मामला गंभीर है।”

दिलचस्प बात यह है कि कॉल करने वाले ने घटना को नाटकीय बनाने की कोशिश की और इसे वास्तविक दिखाने के लिए ऑपरेटर को एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई। कारोबारी को एहसास हो गया कि यह एक फर्जी कॉल है। उसने कॉल करने वाले को बातचीत में फंसाकर कॉल रिकॉर्ड कर ली।

UP में नाम पर घमासानः हिंदुओं के त्योहार पर मुसलमानों की चांदी! देखिये क्या-क्या बदले गए दुकानों के नाम

फोन करने वाले ने मांगी 40 हजार रुपये की फिरौती
फोन करने वाले व्यक्ति ने कारोबारी से 40 हजार की रकम मांगी। लेकिन जैसे ही कारोबारी ने कॉल करने वाले को बताया कि 4 लाख कहां और किस थाने में भेजने हैं, तो फोन करने वाले ने फोन काट दिया। उसके बाद कारोबारी ने दूसरों को ठगे जाने से बचाने के लिए बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। मुंबई पुलिस ने लोगों से ऐसी कॉल का जवाब न देने को कहा है और व्यवसायी की जागरूकता की सराहना की।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.