UP Government: कुपवाड़ा में हुतात्मा हुए सेना के जवान के परिवार को 50 लाख रुपये देगी योगी सरकार, जानें पूरी खबर

यूपी सरकार के एक बयान में राज्य के मुख्यमंत्री ने राठौर के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

135

UP Government: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने 28 जुलाई (रविवार) को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सेना (Indian Army) के जवान राइफलमैन मोहित राठौर (Rifleman Mohit Rathore) को श्रद्धांजलि दी।

यूपी सरकार के एक बयान में राज्य के मुख्यमंत्री ने राठौर के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने मोहित राठौर के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और बदायूं जिले में एक सड़क का नामकरण करके उन्हें सम्मानित करने की भी घोषणा की। राइफलमैन राठौर बदायूं जिले के निवासी थे।

यह भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: प्राचीन ग्रीक ओलंपिक से आधुनिक ओलंपिक खेलों तक

शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना
योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें आश्वासन दिया कि राज्य सरकार दुख की इस घड़ी में उनके साथ है। बयान में सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार परिवार को हर संभव मदद मुहैया कराएगी।

यह भी पढ़ें- Valmiki Scam: सीतारमण ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर साधा निशाना, क्या एससी/एसटी का पैसा हड़पना ‘न्याय’ है?

राइफलमैन मोहित राठौर का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
इस बीच, बदायूं की जिला मजिस्ट्रेट निधि श्रीवास्तव ने कहा कि जवान का अंतिम संस्कार रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। गौरतलब है कि राठौर शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के कमाकारी सेक्टर में एक मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे, जो पाकिस्तान के BAT आतंकवादियों द्वारा LOC पर घुसपैठ करने और अग्रिम चौकी पर गोलीबारी शुरू करने के बाद शुरू हुई थी। बहादुरी दिखाते हुए, राठौर ने फायरिंग और ग्रेनेड फेंके, जिससे एक आतंकवादी ढेर हो गया, जबकि अन्य पीओके में भागने में सफल रहे। घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई और एक कैप्टन सहित चार अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें-  West Bengal Politics: ममता राज में मुस्लिम घुसपैठियों का स्वर्ग बन रहा बंगाल!

राठौर के पिता, पत्नी और 3 बहनें हैं
राठौर (27) अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे और 2017 में सेना में भर्ती हुए थे। उन्होंने कई साल पहले अपनी मां कलावती को खो दिया था। उनकी शादी डेढ़ साल पहले वजीरगंज थाना क्षेत्र के करेंगे गांव की रहने वाली रुचि चौहान से हुई थी। राठौर के पिता, पत्नी और तीन बहनें हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.