Paris Olympic 2024: मनु भाकर के इतिहास रचने के बाद पीएम मोदी ने उनसे की बात , जानें क्या हुई बातचीत

भाकर, जिन्होंने अब दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं, पहला पेरिस में भारत के लिए पदकों की संख्या में पहला स्थान हासिल करना और दूसरा ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनना, से बात किया।

377

Paris Olympic 2024: प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार (28 जुलाई) को भारतीय निशानेबाज (Indian shooter) मनु भाकर (Manu Bhaker) से बात की और उन्हें पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा (10 meter air pistol event) में भारत के लिए कांस्य पदक (Bronze medal) जीतने पर बधाई दी।

भाकर, जिन्होंने अब दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं, पहला पेरिस में भारत के लिए पदकों की संख्या में पहला स्थान हासिल करना और दूसरा ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनना, से बात किया।

वह भी पढ़ें- US Politics: कमला हैरिस ट्रंप को हराकर चुनाव जीत सकती हैं, बशर्ते…

बहुत-बहुत बधाई मनु…
पीएम मोदी ने कहा, “बहुत-बहुत बधाई मनु। आपकी जीत की खबर सुनकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। आप 1 अंक से रजत पदक से चूक गईं, लेकिन आपने अपनी मेहनत से भारत को बहुत गौरवान्वित किया है। आप दो क्रेडिट की हकदार हैं। कांस्य पदक लाने के अलावा, आप ओलंपिक में पदक लाने वाली पहली भारतीय महिला हैं।”

वह भी पढ़ें- Jan Suraaj: क्या बिहार के राजनीती में अपनी जगह बना पाएंगे प्रशांत किशोर? इस तारीख को करेंगे अपने पार्टी का एलान

प्रधानमंत्री से बातचीत
उन्होंने कहा, “मैं आपको अपनी शुभकामनाएं भेज रहा हूं। टोक्यो ओलंपिक में आपकी राइफल या पिस्तौल ने आपको धोखा दिया था। लेकिन इस बार आपने सब कुछ ठीक कर दिया।” इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने उनसे बातचीत में कहा कि सरकार ने एथलीटों को यथासंभव सुविधाएं और आराम सुनिश्चित करने की कोशिश की है, और भाकर ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि उनके प्रयास सफल रहे हैं क्योंकि उनके पास सभी सुविधाएं हैं।

वह भी पढ़ें- UP Government: कुपवाड़ा में हुतात्मा हुए सेना के जवान के परिवार को 50 लाख रुपये देगी योगी सरकार, जानें पूरी खबर

भाकर ने तोड़ा इतिहास, 12 साल बाद भारत को दिलाया ओलंपिक में कांस्य पदक
ध्यान देने योग्य बात यह है कि भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर पोडियम पर पहुंचने वाली देश की पहली निशानेबाज बनकर ओलंपिक में निशानेबाजी पदक के लिए भारत के 12 साल के इंतजार को खत्म कर दिया। भारत ने पिछली बार ओलंपिक में पदक 2012 लंदन संस्करण में जीते थे, जब रैपिड-फायर पिस्टल शूटर विजय कुमार और 10 मीटर एयर राइफल निशानेबाज गगन नारंग ने कांस्य पदक जीता था। भारतीय निशानेबाजी ने दो ओलंपिक में पदक नहीं जीता, इससे पहले 22 वर्षीय मनु ने 221.7 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीतने के लिए कड़ी मेहनत की। कोरिया की किम येजी ने 241.3 के कुल स्कोर के साथ रजत पदक जीता, जबकि उनकी हमवतन जिन ये ओह ने 243.2 के खेलों के रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.