Samastipur News: बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, दिल्ली जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंटी

दरभंगा से दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई, इंजन दो बोगियों के साथ आगे बढ़ गया, लेकिन बाकी डिब्बे पीछे रह गए।

397

बिहार (Bihar) के समस्तीपुर (Samastipur) में एक बार फिर बड़ा रेल हादसा (Rail Accident) टल गया। दरभंगा (Darbhanga) से नई दिल्ली (New Delhi) जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (Sampark Kranti Express) दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन का इंजन बोगी से अलग हो गया। हालांकि इस रेल हादसे में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार, घटना समस्तीपुर मुजफ्फरपुर रेलखंड के बीच खुदीराम बोस पूसा स्टेशन के पास हुई। घटना की खबर मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बोगी को इंजन से जोड़ने की प्रक्रिया शुरू की।

बताया जा रहा है कि इंजन को बोगी से जोड़ने वाली कपलिंग टूट गई थी, जिसके कारण यह हादसा हुआ। इस घटना के कारण ट्रेन करीब डेढ़ घंटे तक रुकी रही। बाद में इंजन को बोगी से जोड़ने और जांच के बाद ट्रेन को 11:16 बजे रवाना किया गया। ट्रेन का इंजन दो बोगियों को लेकर आगे बढ़ गया, जबकि बाकी बोगियां पीछे रह गईं। यह घटना कर्पूरीग्राम और पूसा स्टेशन के बीच रेपुरा गुमटी के पास हुई।

यह भी पढ़ें – Cylinder Blast: जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में धमाका, 4 लोगों की मौत

यात्रियों में भय का माहौल
ट्रेन में मौजूद यात्रियों ने बताया कि कपलिंग खुलने से जोरदार झटका लगा और इंजन के साथ दो बोगियां अलग हो गईं। इससे सभी लोग डर गए। हालांकि गनीमत रही कि अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। करीब सौ मीटर आगे बढ़ने के बाद चालक ने इंजन को रोक दिया। उसके बाद किसी तरह इंजन को पीछे किया गया और दूसरी बोगी जोड़कर ट्रेन को धीमी गति से पूसा स्टेशन लाया गया।

पूसा स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन
हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे की टीम मौके पर पहुंची और ट्रेन की कपलिंग की जांच शुरू की। फिलहाल ट्रेन 12.45 बजे तक पूसा स्टेशन पर खड़ी थी।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.