Pune Zika Virus: पुणेवासी सावधान! बढ़ रहे हैं जीका वायरस के मामले; संक्रमितों की कुल संख्या 48 तक पहुंची

पुणे में जीका के मरीज बढ़ गए हैं। अन्य 9 मरीज जीका से संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में अब प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है।

155

पुणे (Pune) में जीका (Zika) के मरीज (Patient) तेजी से बढ़ रहे हैं। जीका के मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इससे पुणे के लोगों की टेंशन बढ़ गई है। पुणे में जीका के 9 और मरीज पाए गए हैं। ऐसे में पुणे में जीका मरीजों की संख्या 48 तक पहुंच गई है। ऐसे में नगर पालिका पुणेवासियों से सावधान रहने की अपील कर रही है। पुणे नगर निगम (Pune Municipal Corporation) की ओर से भी उपाय किये जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, पुणे में जीका के मरीज बढ़ गए हैं। अन्य 9 मरीज जीका से संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में अब प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। 9 मरीजों में से 7 मरीज पुणे नगर निगम सीमा के वाघोली से हैं। जबकि पुणे ग्रामीण और पुणे कैंटोनमेंट बोर्ड इलाके में एक-एक मरीज मिला है।

यह भी पढ़ें – Delhi Coaching Centre: कोचिंग सेंटर हादसे में बड़ा खुलासा, जानिए तीन छात्रों की मौत का जिम्मेदार कौन?

संक्रमितों की संख्या 48
पुणे जिले में जीका के मरीजों में भारी बढ़ोतरी हुई है। पुणे में 9 नए मरीज मिलने से अब कुल संक्रमितों की संख्या 48 हो गई है। शहर में 46 मरीज हैं और पुणे ग्रामीण में 48 और कैंटोनमेंट बोर्ड में 1-1 मरीज है। पुणे नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है।

लोगों के रक्त का परीक्षण किया जा रहा है
इन नये मरीजों में शिवाने की 25 वर्षीय गर्भवती महिला भी शामिल है। बुखार, दाने, शरीर में दर्द और सिरदर्द के लक्षण विकसित होने के बाद 22 जुलाई को महिला के नमूने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजे गए थे। यह महिला 20 सप्ताह की गर्भवती है। ऐसे में इन नए मरीजों के संपर्क में आए लोगों की भी खून की जांच की जा रही है। पुणे नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने नागरिकों और गर्भवती महिलाओं से विशेष सावधानी बरतने की अपील की है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.