Paris Olympic 2024: मनु भाकर और सरबजीत सिंह की जोड़ी ने जगाई भारत की उम्मीदें, कांस्य पदक की दौड़ में खिलाड़ी

मनु भाकर और सरबजीत सिंह की जोड़ी ने पेरिस ओलंपिक की 10 मीटर एयर न्यूक्लियर मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

293

10 मीटर एयर राइफल वर्ग (10m Air Rifle Category) में एकल में कांस्य पदक (Bronze Medal) जीतने के बाद मनु भाकर (Manu Bhaker) आज मिश्रित टीम क्वालीफायर (Qualifier) के लिए मैदान में उतरीं। और यहां भी वह सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) के साथ तीसरे स्थान पर हैं। अब दोनों कोरियाई जोड़ी के खिलाफ कांस्य पदक के लिए भिड़ेंगी।

सभी शूटिंग प्रतियोगिताएं इन्हीं परिस्थितियों में होती हैं। अभी भी मिश्रित युगल में पहली चार जोड़ियां केवल एक-एक अंक से अलग होती हैं। तुर्की की शीर्ष जोड़ी ने 582 अंक बनाए। सर्बिया की दूसरी जोड़ी ने 581 अंक बनाए। अब ये दोनों जोड़ियां स्वर्ण और रजत पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। मनु भाकर और सरबजोत सिंह की भारतीय जोड़ी तीसरे स्थान पर है। उन्होंने भी 580 अंक बनाए हैं। अब यह जोड़ी कांस्य पदक के लिए कोरिया की ओह ये जिन और वोनहो ली से भिड़ेगी। कोरियाई जोड़ी ने क्वालीफाइंग राउंड में 579 अंक बनाए हैं।

यह भी पढ़ें – Pune Zika Virus: पुणेवासी सावधान! बढ़ रहे हैं जीका वायरस के मामले; संक्रमितों की कुल संख्या 48 तक पहुंची

रमिता जिंदल 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गई। लेकिन रंजीता के प्रयास बेहद कड़े फाइनल में उनके सामने हार गए। पहली सीरीज में उन्होंने 10.3, 10.2, 10.6, 10.9 और 10.5 अंक बनाए। इसलिए वह तीसरे स्थान पर रहीं। लेकिन फिर, एलिमिनेशन राउंड शुरू हुए और पेनल्टीमेट सीरीज में 9.4 अंकों के राउंड ने रमिता को सीधे सातवें स्थान पर ला दिया। उन्होंने वहां से एक बार वापसी की। लेकिन, वह छठे और सातवें मैच में हार गईं। और रमिता को सातवें स्थान पर ही संतोष करना पड़ा। उनकी पदक की उम्मीदें खत्म हो गईं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.