Mumbai Local Train: तकनीकी खराबी के कारण पश्चिम रेलवे में देरी, स्टेशन पर यात्रियों की भीड़

मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली मुंबई लोकल ट्रेन में एक बार फिर तकनीकी खराबी के कारण पश्चिम रेलवे पर यातायात बाधित हुआ।

285
Photo : Twitter : Video Screenshot

मंगलवार (30 जुलाई) की सुबह मुंबईकरों (Mumbaikars) को भारी परेशानी झेलनी पड़ी, क्योंकि तकनीकी खराबी (Technical Fault) के कारण पश्चिम रेलवे (Western Railway) का यातायात बाधित (Traffic Disrupted) हो गया। चर्चगेट (Churchgate) की ओर जाने वाली विरार लोकल ट्रेन (Virar Local Train) 15-20 मिनट देरी से चल रही थी, इसलिए रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ थी। इस वजह से काम पर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई। यात्रियों ने अपना गुस्सा जाहिर किया।

लोकल ट्रेनों को मुंबई की लाइफलाइन कहा जाता है। हर दिन लाखों यात्री मुंबई लोकल से यात्रा करते हैं। मुंबई के एक छोर से दूसरे छोर तक जाने के लिए लोकल ट्रेन का सफर सबसे अच्छा विकल्प है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से इस लोकल ट्रेन की सेवा में बड़ा व्यवधान देखने को मिल रहा है। कभी भारी बारिश के कारण मध्य रेलवे की पटरियों पर पानी जमा हो जाता है, तो कभी ओवरहेड तार टूट जाते हैं। इतना ही नहीं, सिग्नल सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण लोकल ट्रेनें भी प्रभावित होती हैं। इस वजह से काम पर जाने वाले कई यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है।

यह भी पढ़ें – Navi Mumbai: यशश्री शिंदे हत्याकांड का मुख्य आरोपी दाऊद शेख पुलिस के हत्थे चढ़ा, कर्नाटक से गिरफ्तार

यातायात को सुव्यवस्थित करने के प्रयास
हालांकि, मुंबई में फिलहाल भारी बारिश नहीं हो रही है, लेकिन आज मंगलवार को पश्चिम रेलवे के यातायात में बड़ा व्यवधान देखने को मिला। तकनीकी खराबी के कारण पश्चिम रेलवे की सेवाएं बाधित रहीं। इस कारण चर्चगेट की ओर जाने वाली विरार लोकल ट्रेनें 15-20 मिनट देरी से चल रही हैं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। रेलवे प्रशासन की ओर से यातायात को सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

देखें यह वीडियो –   

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.