Paris Olympics Badminton: ग्रुप स्टेज में अजेय रहे सात्विक-चिराग, इंडोनेशिया की इस जोड़ी को दी मात

भारतीय जोड़ी को अपने असाधारण कौशल और लचीलेपन का प्रदर्शन करते हुए दुनिया की छठे नंबर की इंडोनेशियाई टीम को मात देने में सिर्फ 40 मिनट लगे।

135

Paris Olympics Badminton: भारतीय बैडमिंटन युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने ला चैपल एरेना में पेरिस ओलंपिक 2024 बैडमिंटन स्पर्धा के ग्रुप सी में 30 जुलाई को इंडोनेशिया के फजर अल्फियान और मुहम्मद रियान अर्दियांतो पर 21-13, 21-13 से जीत दर्ज की।

इस जीत ने ग्रुप विजेता के रूप में सात्विक-चिराग की प्रगति पर मुहर लगा दी है। फ्रांसीसी जोड़ी रोनन लाबर और लुकास कोरवी के ग्रुप चरण के दोनों मुकाबले हारने के बाद भारतीय जोड़ी ने पहले ही क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

खास बातः
ला चैपल एरेना के कोर्ट 3 पर आयोजित इस मैच में आक्रामक और अथक शैली का प्रदर्शन किया गया, जो भारतीय जोड़ी की पहचान बन गई है।

भारतीय जोड़ी को अपने असाधारण कौशल और लचीलेपन का प्रदर्शन करते हुए दुनिया की छठे नंबर की इंडोनेशियाई टीम को मात देने में सिर्फ 40 मिनट लगे।

पेरिस की भीषण गर्मी और अर्दिएंटो और अल्फियान द्वारा पेश की गई कड़ी चुनौती के बावजूद, भारतीय जोड़ी ने पूरे मैच के दौरान अपना ध्यान और तीव्रता बनाए रखी।

उन्होंने दोनों गेमों में शुरुआती बढ़त ले ली, जिसमें एक असाधारण क्षण रंकीरेड्डी के शक्तिशाली स्मैश से आया, जिसने पहले गेम का अंतिम अंक हासिल किया।

Paris Olympics 2024: हरमनप्रीत के दो गोल से भारत ने आयरलैंड को 2-0 से हराया, जानें मैच में क्या हुआ

दूसरे गेम ने स्कोरलाइन के मामले में पहले गेम को प्रतिबिंबित किया, लेकिन इंडोनेशियाई जोड़ी ने बाद के हाफ में भारतीय जोड़ी को कड़ी चुनौती दी।

इंडोनेशियाई टीम ने रणनीतिक क्रॉस-कोर्ट ड्रॉप्स और शक्तिशाली ड्राइव का इस्तेमाल किया, लेकिन रैंकीरेड्डी और शेट्टी की बेहतर सजगता और सटीक रिटर्न ने उन्हें अंततः जीत दिला दी।

अजेय रहते हुए किया समाप्त
इस जीत के साथ, सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी ने अपने ग्रुप सी अभियान को अजेय रहते हुए समाप्त किया। भारतीय जोड़ी ने अपने तीन के तीनों मैचों में जीत दर्ज की। अब वे अपने अगले प्रतिद्वंद्वी का निर्धारण करने के लिए क्वार्टर फाइनल ड्रा का इंतजार करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.