Lok Sabha: राहुल गांधी के हलवा बनाने को लेकर उठाये सवाल का अनुराग ठाकुर ने दिया करारा जवाब, पूछा ये सवाल

लोकसभा में अनुराग ठाकुर ने जातिगत जणगणना की राहुल गांधी की मांग पर हमला करते हुए कटाक्ष भरी टिप्पणी की। इस पर सदन में कुछ देर हंगामा हुआ। विपक्ष के नेता सदन के बीचोबीच आ गए।

606

Lok Sabha: भारतीय जनता पार्टी के नेता अनुराग ठाकुर ने 30 जुलाई को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के 29 जुलाई के बजट पर दिए भाषण की जाेरदार आलोचना करते हुए कहा कि एलओपी का मतलब लीडर ऑफ प्रोपेगेंडा नहीं होता। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों के दौरान हुए घोटालों का ‘हलवा’ कांग्रेस ने खाया है।

घोटाले का हलवा किसने खाया?
ठाकुर ने पूछा, “बोफोर्स, एंट्रिक्स देवास, नेशनल हेराल्ड, सबमरीन, ऑगस्टा वेस्टलैंड, 2जी, कॉमनवेल्थ, कोयला, वाल्मीकि, चारा और यूरिया घोटाले का हलवा किसने खाया?”

जातीय जनगणना पर किया कटाक्ष
अपने भाषण के दौरान अनुराग ठाकुर ने जातिगत जणगणना की राहुल गांधी की मांग पर हमला करते हुए कटाक्ष भरी टिप्पणी की। इस पर सदन में कुछ देर हंगामा हुआ। विपक्ष के नेता सदन के बीचोबीच आ गए। राहुल गांधी ने दो बार इस पर अपनी बात रखी।

अखिलेश ने भी जताई आपत्ति
इस टिप्पणी पर सपा नेता अखिलेश यादव ने आपत्ति जताई। इस पर पीठासीन अधिकारी जगदंबिका पाल ने कहा कि जाति का विषय होगा तो उसे कार्रवाई से हटा दिया जाएगा। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि दलितों, पिछड़ों की बात करने वाले को गालियां खानी पड़ती हैं।

राहुल गांधी ने की थी टिप्पणी
उल्लेखनीय है कि 29 जुलाई को राहुल गांधी ने सदन में कहा था कि बजट का हलवा कुछ उद्योगपतियों को मिला है। उन्होंने अभिमन्यु का उदाहरण दिया और कहा था कि सरकार ने जनता के लिए पद्मव्यूह रचा है। उनका इशारा कमल की फूल की ओर था जो कि भाजपा का चुनाव चिन्ह है।

Paris Olympics Badminton: ग्रुप स्टेज में अजेय रहे सात्विक-चिराग, इंडोनेशिया की इस जोड़ी को दी मात

कमल का अर्थ
कांग्रेस नेता के भाषण पर 30 जुलाई को पूर्व केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कमल महालक्ष्मी का आसन है और राष्ट्रीय फूल भी है। कमल का एक नाम राजीव भी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने महाभारत पुस्तक देखी भी नहीं है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.