Anti Terrorism Campaign: जम्मू में आतंकवाद विरोधी अभियान के बीच एक आतंकी गिरफ्तार, जानिये किस खतरनाक संगठन से है संबंध

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा निवासी अब्दुल खलील को आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके से गिरफ्तार किया गया।

132

Anti Terrorism Campaign: जम्मू-कश्मीर के पुंछ, राजौरी, किश्तवाड़ और डोडा जिलों के विभिन्न हिस्सों में 30 जुलाई को सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारियों के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा निवासी अब्दुल खलील को आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके से गिरफ्तार किया गया। खलील के पास से एक पिस्तौल और कुछ गोला-बारूद बरामद किया गया। वह प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद करने के लिए एक गाइड के रूप में काम कर रहा था। इसके अलावा उसके पास से कई पाकिस्तानी सिम कार्ड और एक मोबाइल फोन भी मिला।

सूचना मिलने पर घेराबंदी
वहीं पुंछ के डेरा की गली इलाके में दो संदिग्ध आतंकवादियों के घूमने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने करीब आधा दर्जन गांवों में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। सोमवार देर रात डेरा की गली के पास सलामपुरा गांव में काले कपड़े पहने संदिग्ध देखे गए। सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस ने राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की मदद से संयुक्त अभियान शुरू किया।

Crime: प्रेम विवाह के बाद रुकसाना की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने लगाया ये आरोप

तलाशी अभियान अभी भी जारी
बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकवादी लोअर पंगाई की ओर बढ़ रहे थे। हालांकि तलाशी अभियान जारी है लेकिन अभी तक संदिग्धों से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। पुंछ के सुरनकोट इलाके में सनाई, जंगल, पट्टन और आसपास के गांवों और किश्तवाड़ जिले के द्रबशल्ला इलाके में बांगर-सरूर जंगल में आगे की तलाशी अभियान चलाए गए। डोडा में देसा और आसपास के जंगलों के साथ-साथ राजौरी जिले के लाम और नौशेरा सेक्टरों के अग्रिम इलाकों में भी अभियान चलाए गए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.