Uttar Pradesh: यूपी सरकार के प्रशासन में बड़ी फेरबदल, इन आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

फतेहपुर एसपी उदय शंकर सिंह को लखनऊ में पुलिस अधीक्षक (प्रशिक्षण एवं सुरक्षा) के पद पर तैनात किया गया है।

147

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए आठ आईपीएस अफसरों का तबादला (Transfer of eight IPS officers) कर दिया है। जानकारी के मुताबिक फतेहपुर एसपी (Fatehpur SP) उदय शंकर सिंह (Uday Shankar Singh) की जगह कुशीनगर एसपी धवल जायसवाल को तैनात किया गया है।

2012 बैच के आईपीएस संतोष कुमार मिश्रा को कुशीनगर का एसपी बनाया गया है। वहीं आईपीएस अजय कुमार को सेनानायक 38वीं बटालियन पीएसी अलीगढ़ से लखनऊ में सेनानायक 32वीं बटालियन पीएसी की जिम्मेदारी दी गई है, वहीं अभिसूचना मुख्यालय में तैनात एसपी अभिषेक यादव को प्रयागराज में पुलिस अधीक्षक रेलवे के पद पर तैनात किया गया है। फतेहपुर एसपी उदय शंकर सिंह को लखनऊ में पुलिस अधीक्षक (प्रशिक्षण एवं सुरक्षा) के पद पर तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें- Delhi Coaching Tragedy: एमसीडी ने संस्थानों के 29 बेसमेंट किया सील, छात्रों ने उठाया यह कदम

कहां किसका हुआ तबादला
गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में तैनात पुलिस उपायुक्त शुभम पटेल को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ भेजा गया है।श्रद्धा नरेंद्र पांडेय को 38वीं बटालियन पीएमसी अलीगढ़ में सेनानायक बनाया गया है।विवेक चंद्र यादव को अपर पुलिस आयुक्त पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- Caste Census Speech: अनुराग ठाकुर के जाति जनगणना वाले भाषण की प्रधानमंत्री ने की सराहा, देखें क्या पीएम ने क्या लिखा

कानून व्यवस्था को लेकर बेहद गंभीर
योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर बेहद गंभीर है। उन्होंने कहा, “महिला सुरक्षा को लेकर यह सरकार बेहद गंभीर है। इस सरकार के बनते ही हमने एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाए…जब हमने एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाए तो सबसे पहले इसका विरोध समाजवादी पार्टी ने किया। महिलाओं के खिलाफ अपराध के ज्यादातर मामलों में समाजवादी पार्टी से जुड़े लोग किसी न किसी तरह से जुड़े हुए हैं…वे उस पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करते हैं जो कहती थी ‘लड़के हैं, गलती कर देते हैं’…वे महिला सुरक्षा पर कैसे बोल सकते हैं, समाजवादी पार्टी खुद महिला सुरक्षा के लिए खतरा है…सरकार सजग है, हर बेटी और व्यापारी को सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है…”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.