Delhi Rain News: दिल्ली में भारी बारिश! कई इलाकों में जलभराव, सभी स्कूल बंद

बुधवार शाम को दिल्ली में भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। कई इलाकों में यातायात जाम हो गया और सड़कें नदियों जैसी दिखने लगीं, जिससे लोग फंस गए।

136

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत उत्तराखंड (Uttarakhand) में बारिश ने कहर बरपाया है। भारी बारिश (Rain) के कारण एक तरफ जहां गर्मी (Heat) से थोड़ी राहत मिली है, वहीं शहर में कई जगहों पर पानी जमा हो गया है। इस बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग (Weather Department) ने रेड अलर्ट (Red Alert) जारी कर दिया है और स्कूल-कॉलेजों में छुट्टियां दे दी गई हैं।

इसके बारे में विस्तृत जानकारी यह है कि राजधानी दिल्ली इस समय बारिश से जूझ रही है। दिल्ली में बुधवार को करीब एक घंटे में 100 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। इसके बाद शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि प्रगति मैदान इलाके में 112.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें – BJP: देवेंद्र फडणवीस बनाये जाएंगे भाजपा के अगले राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष? चर्चा तेज

जलभराव से यातायात प्रभावित
भारी बारिश के कारण लुटियंस दिल्ली, कश्मीरी गेट और राजेंद्र नगर समेत कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। ट्रैफिक पुलिस ने एनएस मार्ग से आने वाले वाहनों को कोडिया ब्रिज, मोरी गेट बुलेवार्ड रोड के रास्ते आईएसबीटी कश्मीरी गेट की ओर मोड़ दिया। बुधवार शाम को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने वाली 10 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया।

शहर में रेड अलर्ट जारी
इस बीच, मौसम विभाग ने आज शहर में रेड अलर्ट जारी किया है और लोगों को जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलने, खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने और अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने भी कहा है कि भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण गुरुवार को स्कूल बंद रहेंगे।

5 अगस्त तक बारिश का अनुमान
मौसम विभाग ने दिल्ली में 5 अगस्त तक बारिश का अनुमान जताया है। 2 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली के अलावा 1 अगस्त को हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, गोवा और गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.