Jharkhand News: झारखंड के लातेहार में बिजली पोल से टकराई कांवड़ तीर्थयात्रियों की गाड़ी, पांच की मौत

झारखंड के लातेहार जिले में गुरुवार सुबह कावड़िया ले जा रहा एक वाहन बिजली के तार के संपर्क में आ गया, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई।

101

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले (Latehar District) के बालूमाथ थाना अंतर्गत टमटम टोला के पास आज तड़के देवघर (Deoghar) से लौट रहे कांवड़ तीर्थयात्रियों (Kanwar Pilgrims) की गाड़ी अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकरा गई। इस दौरान करंट (Electric Shock) लगने से पांच शिवभक्तों की मौत (Death) हो गई। इनमें दो महिला, दो किशोरी और गाड़ी चालक शामिल है। हादसे में पांच कांवड़िये झुलस गए हैं। डीएसपी आशुतोष सत्यम ने इस हादसे में पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है।

पुलिस के अनुसार, मृतकों की पहचान रंगीली कुमारी (14), अंजली कुमारी (15), सविता देवी (30), शांति देवी (60) और चालक दिलीप उरांव (25) के रूप में हुई है। झुलसने वालों में हनेश यादव, चरकु यादव, हरिनंदन यादव, परमेश्वर यादव और रीना कुमारी शामिल हैं। हनेश यादव और चरकु यादव को यहां से गंभीर हालत में रिम्स रेफर किया गया है। सभी पीड़ित बालूमाथ थाना क्षेत्र के मकईयातांड तथा आसपास के गांवों के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें – Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के शिमला, कुल्लू और मंडी में फटा बादल, 22 लोग लापता

लोगों से यात्रा न करने की अपील
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि रामबाड़ा, भीमबली, जखनियाली व अन्य अधिक प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य संचालित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मौसम को देखते हुए लोगों से यात्रा करने की अपील की है।

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें अलर्ट मोड पर
धामी ने कहा कि प्रदेश भर में रात हुई भारी बारिश से कई स्थानों पर जनजीवन प्रभावित होने की सूचना मिली है। रेस्क्यू टीमों की ओर से रात भर अभियान चलाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। स्थानीय प्रशासन से लगातार संपर्क में हूं और प्रभावित क्षेत्रों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी वस्तुस्थिति की जानकारी ले रहा हूं। स्थानीय प्रशासन को नुकसान का आकलन कर त्वरित रूप से कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.