Paris Olympics 2024: शिंदे सरकार ने ओलंपियन स्वप्निल कुसाले को देगी इटंर रुपय का इनाम, जानें पूरी खबर

मुख्यमंत्री शिंदे और महाराष्ट्र ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने टेलीविजन प्रणाली के माध्यम से पेरिस में मौजूद ओलंपियन स्वप्निल और उनके कोच दीपाली देशपांडे, विश्वजीत शिंदे से संपर्क किया।

135

Paris Olympics 2024: शाबाश स्वप्निल… स्वप्निल कुसाले (Swapnil Kusale) के कांस्य पदक (Bronze Medal) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के हर एक चेहरे पर मुस्कान ला दी है। आपके प्रदर्शन से महाराष्ट्र को गर्व है। आप हमारा गौरव हैं, मुख्यमंत्री (Chief Minister) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने निशानेबाज स्वप्निल कुसाले को बधाई दी। यह भी घोषणा की गई कि स्वप्नील को इस प्रदर्शन के लिए एक करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिंदे और महाराष्ट्र ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने टेलीविजन प्रणाली के माध्यम से पेरिस में मौजूद ओलंपियन स्वप्निल और उनके कोच दीपाली देशपांडे, विश्वजीत शिंदे से संपर्क किया।

ये भी पढ़ें- Monsoon Session 2024: संसद में विपक्ष पर अश्विनी वैष्णव का फूटा गुस्सा, जानें क्या कहा

0.1 अंक से रजत पदक से चूके
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, स्वप्नील महज 0.1 अंक से रजत पदक से चूक गए। फिर भी उनके कांस्य पदक ने महाराष्ट्र के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. महाराष्ट्र को 72 साल बाद व्यक्तिगत उपलब्धि के लिए पदक मिला है। इस प्रदर्शन के लिए स्वप्नील को 1 करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. उन्हें और उनके कोच, माता-पिता को भी विधिवत सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा स्वप्नील को शूटिंग में आगे की तैयारी के लिए सभी जरूरी सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। स्वप्निल ने अपने प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है. इस सफलता के लिए कुसाले के परिवार, उनके गुरुओं, प्रशिक्षकों आदि की कड़ी मेहनत महत्वपूर्ण रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi Coaching Tragedy: तीस हजारी कोर्ट ने फोर्स गोरखा के ड्राइवर मनुज कथूरिया को दी जमानत, जानें कोचिंग दुर्घटना से क्या है सम्बन्ध

महाराष्ट्र ओलंपिक एसोसिएशन
उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा, महाराष्ट्र ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में नेम्बाजी स्वप्निल की यह सफलता संतुष्टिदायक है। महाराष्ट्र को स्वप्निल पर गर्व है। स्वप्निल शूटिंग के इस खेल में पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय एथलीट बन गए हैं। हम राज्य में विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं और बुनियादी ढांचा उपलब्ध करा रहे हैं। हम प्रदेश में खेल परिसरों की सुविधाओं का भी विस्तार कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ओलंपिक से लौटने के बाद स्वप्नील का महाराष्ट्र में उचित स्वागत और अभिनंदन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Delhi Police reshuffle: उपराज्यपाल ने किया दिल्ली पुलिस में बड़े फेरबदल, इन अधिकारीयों का हुआ तबादला

अभ्यास के दौरान निशानेबाजी
ओलंपियन स्वप्निल ने कहा कि पुणे के क्रीड़ा प्रबोधिनी में अभ्यास के दौरान निशानेबाजी की अच्छी नींव पड़ी। मेरी सफलता में मेरे परिवार के साथ-साथ कोच श्रीमती देशपांडे और मां के प्यार से ट्रेनिंग लेने वाले शिंदे का अहम योगदान है। इस बातचीत में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने स्वप्निल कुसाले के माता-पिता, प्रशिक्षकों और गुरुओं को बधाई दी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.