Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतकर देश के हीरो बने स्वप्निल कुसाले, मध्य रेलवे ने एथलीट को दिया तोहफा

पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की 50 मीटर 3-पोजिशन स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय निशानेबाज स्वप्निल कुसाले को रेलवे के खेल प्रकोष्ठ में विशेष कार्य अधिकारी के पद पर पदोन्नत किया गया है।

153

भारतीय निशानेबाज (Indian Shooter) स्वप्निल कुसाले (Swapnil Kusale) ने गुरुवार (1 अगस्त) को पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) में पुरुषों की 50 मीटर 3-पोजिशन स्पर्धा में कांस्य पदक (Bronze Medal) जीतकर इतिहास रच दिया। इस खास उपलब्धि पर मध्य रेलवे (Central Railway) ने उन्हें तोहफा दिया है। वह भारत के लिए इस स्पर्धा में पदक जीतने वाले पहले एथलीट (Athlete) हैं। कुसले क्वालिफिकेशन राउंड में सातवें स्थान पर थे।

उन्होंने स्टैंडिंग पोजिशन में जबरदस्त वापसी की और अपने पहले ही ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीत लिया। कुसले ने क्वालिफिकेशन राउंड में शानदार प्रदर्शन किया और 38 इनर 10 सहित 60 शॉट में 590 अंकों के साथ शीर्ष आठ निशानेबाजों में स्थान बनाया। कुसले के साथ एक अन्य भारतीय निशानेबाज ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर क्वालिफिकेशन राउंड में 589 अंकों के साथ 11वें स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें – Pooja Khedkar: विदेश भाग सकती है ट्रेनी IAS पूजा खेडकर, दिल्ली पुलिस कर रही है तलाश

रेलवे ने स्वप्निल को दी बड़ी खुशखबरी
पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय निशानेबाज स्वप्निल कुसाले को मध्य रेलवे के खेल प्रकोष्ठ में विशेष अधिकारी के पद पर पदोन्नत किया गया है। इससे पहले वे पुणे डिवीजन में टिकट कलेक्टर के पद पर कार्यरत थे। वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले निशानेबाज स्वप्निल कुसले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की। सीएम शिंदे ने कहा, “महाराष्ट्र सरकार कुसले के लिए एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित कर रही है। ओलंपिक से लौटने पर उन्हें सम्मानित किया जाएगा।”

देखें यह वीडियो –  

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.