MUDA Scam: एमयूडीए घोटाले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कारण बताओ नोटिस जारी, राज्यपाल ने मांगा जवाब

कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कारण बताओ नोटिस जारी कर मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा भूमि आवंटन के संबंध में उनकी पत्नी पार्वती सहित विभिन्न व्यक्तियों को दिए गए स्पष्टीकरण पर जवाब मांगा है।

101

कर्नाटक (Karnataka) के राज्यपाल थावरचंद गहलोत (Governor Thaawarchand Gehlot) ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Chief Minister Siddaramaiah) को कारण बताओ नोटिस (Show Cause Notice) जारी कर मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (Mysore Urban Development Authority) द्वारा उनकी पत्नी पार्वती सहित विभिन्न लोगों को भूमि आवंटन से संबंधित आरोपों (Allegations) पर जवाब मांगा है। यह कदम भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा 25 जुलाई को ज्ञापन सौंपे जाने के बाद उठाया गया है।

राजभवन के सूत्रों ने बताया, ‘चूंकि ज्ञापन सौंपा गया है, इसलिए राज्यपाल के लिए मुख्यमंत्री से जवाब मांगना जरूरी हो गया है। तदनुसार, राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से जवाब देने को कहा है।’

यह भी पढ़ें – Paris Olympics 2024: आज ओलंपिक में फिर दम दिखाएंगे भारतीय खिलाड़ी, भारत को मिल सकते हैं 2 पदक

मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग
भाजपा ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे और मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की थी। इस कदम से सत्तारूढ़ कांग्रेस भड़क गई है। गुरुवार को राज्य सरकार ने राज्यपाल को सख्त लहजे में नोटिस वापस लेने की ‘सलाह’ दी।

सिद्धारमैया पर घोटाले का आरोप
गौरतलब है कि सूर शहरी विकास प्राधिकरण घोटाले में आरोप लगाया गया है कि सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती को मैसूर के पॉश इलाके में एक मुआवजा प्लॉट आवंटित किया गया था, जिसकी संपत्ति का मूल्य सूर शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित की गई जगह से अधिक था। इस बीच, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार और सत्ता के दुरुपयोग के आरोपों की जांच का सामना करना चाहिए।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.