Water Level Rise: हरिद्वार में गंगा का जलस्तर चेतावनी के निशान को पार कर गया, अलर्ट जारी

पहाड़ों में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद हरिद्वार में गंगा नदी उफान पर है।

359

पर्वतीय क्षेत्रों (Mountainous Areas) में लगातार हो रही बारिश (Rain) के चलते हरिद्वार (Haridwar) में गंगा नदी (Ganga River) का जलस्तर बढ़ (Water Level Rise) गया है। शुक्रवार सुबह गंगा का जलस्तर चेतावनी निशान तक पहुंच गया। इस देखते हुए उत्तर प्रदेश के गंगा तटवर्ती जनपदों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। हरिद्वार के प्रशासन ने गंगा किनारे रहने वाले लोगों को सावधान रहने को कहा है। साथ ही किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ तथा एसडीआरएफ को सतर्क कर दिया गया है। सभी बाढ़ चौकिया को भी सूचित कर दिया गया है।

पहाड़ों में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद हरिद्वार में गंगा नदी उफान पर है। हरिद्वार के भीमगोडा बैराज पर 294 मीटर के खतरे के निशान के करीब 293 मीटर से ऊपर बह रही हैं। गंगा खतरे के निशान के पास पहुंचने से निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा हो सकता है। इसलिए गंगा के तटवर्ती इलाको में हाईअलर्ट जारी कर जिला प्रशासन को पल पल की सूचना दी जा रही है।

यह भी पढ़ें – Kalyan Hoarding Collapse: महाराष्ट्र के कल्याण में गिरा होर्डिंग, 3 वाहन क्षतिग्रस्त

गंगा का खतरे का निशान 294 मीटर
प्रशासन ने मैदानी इलाकों में सभी बाढ़ चौकियों को अलर्ट कर दिया है। यूपी सिंचाई विभाग के एसडीओ अनिल निमेष के अनुसार अभी गंगा का जलस्तर 293.45 मीटर तक गया है और गंगा का खतरे का निशान 294 मीटर है। स्थिति पर नजर रखने के साथ अधिकारियों को भी लगातार जानकारी दी जा रही है।

देखें यह वीडियो –  

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.