ED ने ‘इस’ सपा सासंद पर कसा शिकंजा, लखनऊ में करोड़ों की जमीन जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की टीम 2 अगस्त की सुबह लखनऊ पहुंचकर सपा सांसद की भूमि का जब्तीकरण का बोर्ड लगाते हुए कब्जे में लिया।

370

ED: जौनपुर संसदीय सीट से चुने गए सांसद बाबू सिंह कुशवाहा (MP Babu Singh Kushwaha elected from Jaunpur parliamentary seat)की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिख रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने लखनऊ में 2 अगस्त को बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों की जमीन को जब्त(Land worth crores seized) कर लिया है। इस दौरान जमीन पर निर्माण को भी बुलडोजर से ढहा दिया(Construction also demolished with bulldozer) गया है।

जमीन पर लगाया बोर्ड
सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की कानपुर-लखनऊ रोड पर स्कूटर इंडिया के सामने बेशकीमती जमीन पर एक अखबार की प्रिंटिंग मशीन लगी है। इसके अलावा काफी बड़ा भू-भाग कृषि योग्य है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की टीम 2 अगस्त की सुबह यहां पहुंचकर भूमि का जब्तीकरण का बोर्ड लगाते हुए कब्जे में लिया। इस दौरा​न अधिकारियों ने बुलडोजर से उक्त भूमि पर बने निर्माण को भी गिरा दिया।

Pollution control plan:दिल्ली में सर्दी के मौसम में प्रदूषण को नियंत्रित करने की तैयारी, क्या इस बार मिलेगी राहत?

भ्रष्टाचार से जमीन अर्जीत करने का आरोप
ईडी ने यह कार्रवाई बाबू सिंह कुशवाहा द्वारा भ्रष्टाचार से अर्जित संपत्तियों की जांच के बाद की है। जांच में स्कूटर इंडिया के पास स्थित भूमि को अवैध तरीके से खरीदे जाने के साक्ष्य मिले हैं। ईडी का शिकंजा जल्द ही उनकी अन्य संपत्तियों को लेकर भी कसने वाला है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.