Delhi: आशा किरण आश्रय गृह में 14 लोगों की मौत! जानिये, भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर लगाया ये आरोप

दिल्ली के आशा किरण होम में जुलाई से अब तक कुल 14 लोगों की मौत हो गई है। इसे लेकर राजनीति गरमा गई है।

353

Delhi: दिल्ली के रोहिणी इलाके के एक आशा किरण होम में जुलाई से अब तक कुल 14 लोगों की मौत के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा ने इसे आपराधिक लापरवाही करार दिया है।

चंद महीने में 27 लोगों की मौत
2 अगस्त को भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में यहां 27 मौतें हुई हैं। इसका कारण गंदा पानी, संक्रमण, तपेदिक और निमोनिया लग रहा है। हालांकि अभी कारणों का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि यह किसकी लापरवाही है? उन्होंने कहा कि यह साफ तौर पर आम आदमी पार्टी की सरकार की आपराधिक लापरवाही है, क्योंकि आश्रय गृह चलाना उनका काम है। इसका मतलब है कि इसमें भ्रष्टाचार के साथ-साथ आपराधिक लापरवाही भी है, जिसके कारण 27 लोगों की जान चली गई । तथ्यों का पता लगाने के लिए वहां टीम भेजी गई है। उन्होंने कहा कि इस पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भी संज्ञान लेना चाहिए।

Tension in the Middle East: एयर इंडिया ने इजरायल जाने वाली उड़ानों को लेकर लिया यह निर्णय

मौतो पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर
शहजाद पूनावाला ने सवालिया लहजे में कहा कि ओल्ड राजिंदर नगर में 10 लोगों की मौत हो गई, 3 यूपीएससी उम्मीदवारों की मौत हो गई लेकिन नगर निगम , पार्षद, विधायक और अग्निशमन विभाग जिम्मेदारी लेने की बजाय आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे हैं। कुछ दिन पहले पटेल नगर में एक यूपीएससी अभ्यर्थी की पानी के गड्डे में करंट लगने से मौत हो गई। सरकार की लापरवाही से हो रही इन मौतों की जिम्मेदारी सरकार को लेनी चाहिए। दिल्ली सरकार के मंत्रियों आतिशी, सौरभ भारद्वाज और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए। केजरीवाल और उनके मंत्रियों को इस्तीफा दे देना चाहिए ताकि उचित जांच हो सके।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.