Garhwal: अनिल बलूनी ने की केदारघाटी में राहत बचाव कार्य की प्रशंसा, विपक्ष से की यह अपील

गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने 3 अगस्त को केदार घाटी के आपदाग्रस्त क्षेत्र का दौरा के बाद देहरादून पहुंचे। यहां पार्टी मुख्यालय में अनिल बलूनी ने प्रेस वार्ता में रुद्रप्रयाग जिले के आपदाग्रस्त क्षेत्रों की जानकारी साझा की।

103

Garhwal: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने केदारघाटी में आपदा प्रभावित राहत कार्यों पर संतोष जताया है। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता सभी फंसे लोगों को शीघ्र और सुरक्षित बाहर निकालना है। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों को युद्ध स्तर पर मरम्मत के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री और वित्त मंत्री से भी मिलकर व्यापारियों को लोन में राहत देने के लिए बात रखेंगे।

गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने 3 अगस्त को केदार घाटी के आपदाग्रस्त क्षेत्र का दौरा के बाद देहरादून पहुंचे। यहां पार्टी मुख्यालय में अनिल बलूनी ने प्रेस वार्ता में रुद्रप्रयाग जिले के आपदाग्रस्त क्षेत्रों की जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि वहां पर बड़े पैमाने पर अतिवृष्टि हुई है और कुछ स्थानों पर पैदल और सड़क मार्ग अवरूद्ध होने के साथ ही उसका बड़ा हिस्सा बह गया है।

राहत और बचाव अभियान की प्रशंसा
अनिल बलूनी ने आपदा राहत और बचाव अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऑपरेशन तेजी से चलाया जा रहा है। सभी टीमें आपस में समन्वय बनाकर कार्य को गति देने में दिन-रात जुटी हुई हैं। जिला प्रशासन, प्रदेश प्रशासन और केंद्रीय एजेंसी का बेहतरीन तालमेल है। बड़ी संख्या में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। कुछ संख्या में अभी रह गए हैं, उन्हें भी मौसम साथ दे तो समय रहते सकुशल निकाल लिया जाएगा।

हर तरह की सुविधा उलब्ध
उन्होंने कहा कि प्रशासन हर यात्रियों तक पहुंच रहा है। उनको खाद्य पदार्थ, पानी, मेडिकल आदि सभी जरूरी सुविधा दी जा रही हैं। मोबाइल कनेक्टिविटी स्थापित कर उनके परिजनों से बातचीत कराई जा रही है। जो लोग पैदल आ रहे हैं उन्हें एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से उतारा जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक बार जब रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो जाएगा, उसके बाद हमारी दूसरी प्राथमिकता होगी जो मार्ग बंद हैं उन्हें बिना समय गंवाए खोला जाए। इस संबंध में उन्होंने बताया कि उनकी केंद्रीय परिवहन विभाग से बात हुई है। वहां मार्ग दूरस्त करने के एक्सपर्ट पहुंच गए हैं और जैसे ही बचाव अभियान समाप्त होगा, तत्काल मार्ग खोलने का कार्य युद्धस्तर पर शुरू हो जाएगा।

 केन्द्रीय वित्तमंत्री से मिलेंगे बलूनी
अनिल बलूनी ने आपदा क्षेत्र में स्थानीय व्यापारियों से हुई बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि सभी लोगों ने अपनी व्यवहारिक दिक्कतों को उनके सामने रखा है। हम सभी जानते हैं कि चारधाम यात्रा का स्थानीय व्यापारियों एवं ट्रांसपोर्टर की जीविका में अहम रोल है। लिहाजा जो नुकसान हुआ है उसकी कैसे भरपाई की जाए उसकी भी चिंता की जा रही है। इसी तरह कुछ लोगों ने बैंक की किश्तों को लेकर आग्रह किया है। इस संबंध में वे केंद्रीय वित्त मंत्री से सोमवार को बात करेंगे।

विपक्ष से की ये अपील
बलूनी ने आपदा को लेकर विपक्ष के आरोपों पर कहा कि यह समय आरोप का नहीं, ​बल्कि मदद के लिए आगे आना का है। हम सब लोग फंसे लोंगों को निकालने के लिए चिंतित हैं कि जो लोग आपदा से परेशान हैं या दुखी हो रहे हैं, उनका दुख-दर्द कैसे दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता वहां प्रभावित लोगों के खान-पान की व्यवस्था, कंबल, दवाइयां आदि की व्यवस्था कर रहे हैं। ऐसे समय पर विपक्ष के लोगों को राजनीति नहीं राज्य हित में आगे आकर कार्य चाहिए।

 MLA disqualification case: क्या उद्धव ठाकरे को मिलेगी सर्वोच्च न्यायालय से राहत? उल्हास बापट ने कही ये बात

 सांसद बलूनी ने किया दौरा
अनिल बलूनी के साथ स्थलीय निरीक्षण पर गए प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने बताया कि गढ़वाल सांसद बलूनी ने शनिवार को केदार घाटी में सिरसी हेलीपैड से सोनप्रयाग, सीतापुर, रामपुर जाकर मौके पर निरीक्षण किया। साथ ही हेलीकॉप्टर से गौरीकुंड, जंगल चट्टी, भीम बली क्षेत्र में आई आपदा का हवाई सर्वेक्षण किया। कार्यालय पहुंचकर बलूनी ने प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार से मुलाकात की।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.