Maharashtra Assembly Elections: मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने ठोकी ताल, विधानसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की घोषणा की

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर आज महाराष्ट्र निर्माण सेना ने बड़ा ऐलान किया है। राज ठाकरे ने आज अपनी पार्टी के 2 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

127

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) के लिए महाराष्ट्र निर्माण सेना (Maharashtra Nirman Sena) ने दो उम्मीदवारों (Candidates) के नाम का ऐलान कर दिया है। इस संबंध में मनसे (MNS) ने एक पर्चा जारी किया है। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) आज सोलापुर जिले के दौरे पर हैं। ये जानकारी उन्होंने इस बार दी है।

मनसे ने दक्षिण मुंबई की शिवड़ी सीट से बाला नांदगांवकर को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पंढरपुर सीट से दिलीप धोत्रे के नाम की घोषणा की गई है। वर्तमान में शिवड़ी विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना ठाकरे गुट के अजय चौधरी सांसद हैं, जबकि पंढरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के समाधान अवताडे विधायक हैं। शिवड़ी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र दक्षिण मुंबई का एक महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र है।

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: पुलवामा में आतंकियों के 2 सहयोगी गिरफ्तार, इलाके में तलाशी अभियान जारी

मनसे 225-250 सीटों पर चुनाव लड़ेगी
बता दें कि मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने पहले ही अपने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करने का ऐलान कर दिया था। राज ठाकरे ने मुंबई में पार्टी नेताओं के एक सम्मेलन में घोषणा की थी कि वह विधानसभा की कुल 288 सीटों में से 225-250 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करेंगे।

मनसे के प्रेस रिलीज में क्या है?
मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे की महाराष्ट्र यात्रा – नवनिर्माण यात्रा चल रही है और आज सोमवार को राज ठाकरे ने सोलापुर सरकारी विश्राम गृह में मनसे के निम्नलिखित दो विधानसभा उम्मीदवारों की घोषणा की है।

शिवड़ी विधानसभाबाला नांदगांवकर

पंढरपुर विधानसभादिलीप धोत्रे

मराठी हैं कोर वोट बैंक
बता दें कि मनसे के वोट बैंक में मराठी मतदाता सबसे ज्यादा हैं। इसी के दम पर राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने 2009 में अपने पहले विधानसभा चुनाव में 13 सीटें जीती थीं। वहीं, पार्टी ने 24 सीटों पर कड़ी टक्कर दी थी और दूसरे नंबर पर रही थी। राजनीतिक जानकारों की मानें तो मनसे महाराष्ट्र में मराठी लोगों के हितों और उनकी हर मांग का मुद्दा उठाकर मराठी वोट बैंक को अपने पाले में कर रही है। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ चुनावों से राज ठाकरे को हर चुनाव में असफलता का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब देखना होगा कि इस विधानसभा चुनाव में मनसे क्या कमाल दिखाती है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.