Bangladesh में शेख हसीना के इस्तीफे के बाद सीमा पर हाई अलर्ट, कोलकाता पहुंचे बीएसएफ के डीजी

बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और सैन्य शासन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

110

Bangladesh: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और सैन्य शासन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोलकाता स्थित बीएसएफ के पूर्वी कमान मुख्यालय के एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने सोमवार अपराह्न यह जानकारी दी।

बीएसएफ के डीजी पहुंचे कोलकाता 
उन्होंने बताया कि बीएसएफ के डीजी दलजीत सिंह चौधरी बांग्लादेश के हालात के बारे में जानकारी मिलने के तुरंत बाद कोलकाता स्थित मुख्यालय पहुंचे हैं। यहां उन्होंने बीएसएफ के संबंधित उच्च अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की है और भारत बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा को चाक-चौबंद करने के निर्देश दे दिए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है और बांग्लादेश की ओर से भारत की सीमा की तरफ आने वाले हर एक शख्स पर पैनी नजर रखे जा रही है।

Bangladesh Violence: सेना प्रमुख वकार-उज-जमान ने दिया बड़ा बयान, कहा – बांग्लादेश में बनेगी अंतरिम सरकार

तैयारियों का लिया जायजा
उक्त अधिकारी ने बताया कि डीजी दलजीत सिंह चौधरी ने फिलहाल सुंदरबन का दौरा किया है और यहां बीएसएफ की तैयारियों का जायजा लिया है। ये क्षेत्र समुद्र के रास्ते बांग्लादेश से जुड़ा हुआ है और कई सारे आईलैंड के जरिए भारतीय सीमा में प्रवेश के कई रास्ते हैं। डीजी दलजीत सिंह चौधरी ने अधिकारियों को चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कोस्ट गार्ड को भी अलर्ट पर रखा गया है ताकि बेहतर तालमेल कर किसी भी तरह की घुसपैठ को रोका जा सके।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.