Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश में बदले राजनीतिक हालात के बीच PM Modi ने की CCS की बैठक, सुरक्षा मामलों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता की। इसमें उन्हें बांग्लादेश संकट के बारे में जानकारी दी गई।

420

पड़ोसी देश बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंसा (Violence) और बदले राजनीतिक हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने आधिकारिक आवास पर उच्चस्तरीय बैठक (High Level Meeting) की। पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (Cabinet Committee) की इस उच्चस्तरीय बैठक (High Level Meeting) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (National Security Advisor Ajit Doval) के अलावा कई उच्च अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में बांग्लादेश के हालात पर गहन मंथन हुआ। इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री मोदी को भारत आईं शेख हसीना के साथ हुई बैठक के बारे में जानकारी दी। वहीं, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बांग्लादेश के वर्तमान राजनीतिक हालात और वहां जारी लगातार हिंसा की स्थिति के बारे में बात रखी।

यह भी पढ़ें – House Collapsed: वाराणसी में हादसा, भरभराकर गिरे दो मकान; 8 लोग मलबे में दबे

इससे पहले, बांग्लादेश में नौकरी में आरक्षण समाप्त करने की मांग को लेकर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया, जो बाद में हिंसा में तब्दील हो गया। हिंसा और बिगड़ते राजनीतिक हालात को देखते हुए शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर देश छोड़कर भारत आ गईं। उनका विमान दिल्ली के निकट गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा।

रेल सेवाएं अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, उड़ानें रद्द
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पड़ोसी देश में अशांति के मद्देनजर भारत और बांग्लादेश के बीच सभी रेल सेवाएं अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई हैं। इसके साथ ही इंडिगो ने ढाका से आने-जाने वाली अपनी निर्धारित उड़ानें रद्द कर दी हैं। दूसरी ओर, अमेरिकी दूतावास ने एक नोटिस जारी कर बांग्लादेश में अपने नागरिकों से सतर्क रहने को कहा है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.