Bangladesh Crisis: बांग्लादेश पर सर्वदलीय बैठक में सांसदों का मिला पूरा समर्थन, विपक्ष ने दिया सहयोग का आश्वासन

बांग्लादेश की घटना पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूछा सवाल।

126

मोदी सरकार (Modi Government) ने बांग्लादेश संकट (Bangladesh Crisis) पर सर्वदलीय बैठक (All-Party Meeting) में चर्चा की है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- बांग्लादेश में इस समय जो कुछ हो रहा है, उस पर हमने संसद में सर्वदलीय बैठक में बात की। हमें खुशी है कि बांग्लादेश मामले में सरकार के मौजूदा रवैये को सांसदों (MPs) का पूरा समर्थन मिला।

विदेश मंत्री एस जयशंकर की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत डीएमके से टीआर बालू, एसपी से रामगोपाल यादव, टीएमसी से सुदीप बंदोपाध्याय, बीजेडी से सस्मित पात्रा और लोकसभा और राज्यसभा में विभिन्न राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर शामिल हुए। इसके साथ ही संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें – Finance Ministry: वित्त मंत्रालय में बड़े पैमाने पर पद खाली, जानकर चौंक जाएंगे आप!

बांग्लादेश और भारत के बीच अच्छे संबंध
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बैठक में राजनीतिक दलों को बांग्लादेश के मौजूदा हालात की जानकारी दी। जयशंकर ने कहा कि बांग्लादेश भारत का खास पड़ोसी देश है। भारत और बांग्लादेश के बीच अच्छे संबंध रहे हैं। शेख हसीना बांग्लादेश से भागकर भारत आई हैं। यहां से वह ब्रिटेन या किसी अन्य देश जा सकती हैं।

सरकार का समर्थन
लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि वह बांग्लादेश में शांति बहाल करने के लिए सरकार का हर तरह से समर्थन करेंगे। बांग्लादेश के मुद्दे पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में राहुल गांधी ने सरकार की विदेश नीति पर भी सवाल पूछे, लेकिन कहा कि वह बांग्लादेश में जारी संकट को रोकने के लिए सरकार का समर्थन करेंगे।

देखें यह वीडियो –  

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.