BJP: शुभेंदु अधिकारी का अचानक दिल्ली दौरा, अमित शाह से इस मुद्दे पर होगी बात

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने दावा किया है कि अगले कुछ दिनों में बांग्लादेश से लगभग एक करोड़ हिंदू शरणार्थी राज्य में प्रवेश कर सकते हैं।

344
MLA Shubhendu Adhikari
ग्रामीण बंगाल में जलापूर्ति नहीं, शुभेंदु

BJP: पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी(Leader of Opposition in West Bengal Assembly Shubhendu Adhikari) 6 अगस्त को अचानक दिल्ली के दौरे(Sudden visit to Delhi) पर रवाना हो गए।हालांकि, शुभेन्दु अधिकारी ने अपने इस अचानक दौरे के बारे में मीडियाकर्मियों से कुछ नहीं कहा, लेकिन भाजपा की राज्य इकाई के सूत्रों का कहना है कि वे बांग्लादेश संकट के पश्चिम बंगाल पर संभावित प्रभाव के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

एक करोड़ हिंदू के भारत आने का दिया था बयान
राजधानी का यह दौरा उनके 5 अगस्त की दोपहर को किए गए उस बयान के बाद महत्वपूर्ण हो गया, जिसमें उन्होंने आशंका जताई थी कि अगले कुछ दिनों में बांग्लादेश से लगभग एक करोड़ हिंदू शरणार्थी राज्य में प्रवेश कर सकते हैं। अधिकारी ने यह भी कहा कि वे इस मुद्दे पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से केंद्र सरकार से बात करने का अनुरोध करेंगे। अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के लोगों से भी अपील की कि वे राज्य में आने वाले हिंदू शरणार्थियों को आश्रय प्रदान करें। अधिकारी ने दावा किया कि अगर बांग्लादेश में अस्थिर स्थिति कुछ और दिनों तक जारी रहती है तो देश कट्टरपंथी ताकतों के कब्जे में आ जाएगा, जिससे हिंदू शरणार्थी भारत में शरण लेने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

Bangladesh violence: जान बचाकर भारत पहुंचा अवामी लीग का कार्यकर्ता, बांग्लादेश की स्थिति पर कही ये बात

म मंत्रियों और पार्टी नेताओं को दिया निर्देश
दूसरी ओर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 5 अगस्त को अपने मंत्रिमंडल और पार्टी के सहयोगियों को निर्देश दिया कि वे बांग्लादेश संकट पर मीडिया से कोई टिप्पणी न करें और न ही किसी सोशल मीडिया पोस्ट करें। उन्होंने इस मुद्दे पर सार्वजनिक अपील भी जारी की।

इस बीच, बीएसएफ ने बांग्लादेश के साथ पश्चिम बंगाल की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। ताकि देश में संकट को देखते हुए किसी भी प्रकार की अवैध घुसपैठ को रोका जा सके।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.