Unrest in Britain: उच्चायोग ने भारतीयों के लिए जारी की यह एडवाइजरी

लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने ब्रिटेन जाने वाले भारतीय नागरिकों के लिए परामर्श जारी किया है। इसके साथ ही भारत से आने वाले लोगों के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

106

Unrest in Britain: लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने ब्रिटेन जाने वाले भारतीय नागरिकों के लिए परामर्श जारी किया है। भारत से आने वाले पर्यटकों को यूके में यात्रा करते समय सतर्क रहने और उचित सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

भारत की पैनी नजर
भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि भारतीय यात्रियों को हाल ही में ब्रिटेन के कुछ हिस्सों में हुई अशांति के बारे में पता होगा, लंदन में भारतीय उच्चायोग स्थिति पर बारीकी से नज़र रख रहा है। भारत से आने वाले पर्यटकों को सलाह दी जाती है कि वे ब्रिटेन में यात्रा करते समय सतर्क रहें और सावधानी बरतें। स्थानीय समाचारों और स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी की गई सलाह का पालन करना और उन क्षेत्रों से बचना उचित है, जहां विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं।

किसी आपात स्थिति में, नीचे दिए गए विवरण के अनुसार भारतीय उच्चायोग से संपर्क किया जा सकता है : उच्चायोग का नंबर +0442078369147 है।

Bangladesh violence: जान बचाकर भारत पहुंचा अवामी लीग का कार्यकर्ता, बांग्लादेश की स्थिति पर कही ये बात

13 वर्षों में सबसे खराब स्थिति
उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड 13 वर्षों में सबसे खराब सामाजिक उथल-पुथल का अनुभव कर रहा है। धुर-दक्षिणपंथी प्रदर्शनकारियों और शरण चाहने वाले समूह विरोध और तोड़-फोड़ कर रहे हैं। पिछले छह दिनों में इंग्लैंड और उत्तरी आयरलैंड में हुए दंगों में लगभग 400 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.