Bangladesh Crisis: गायक राहुल आनंद के घर में लूटपाट और आगजनी , मंदिरों पर भी हमला

बताया जा रहा है कि यह वीडियो लोक गायक राहुल आनंद का है। हिंसक भीड़ ने सोमवार को ढाका के धानमंडी 32 में स्थित संगीतकार के घर पर हमला किया।

207

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश (Bangladesh) इस समय गलत कारणों से चर्चा में है। बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शनों के कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो ट्रेंड कर रहा है जिसमें एक घर जलकर राख हो गया है।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो लोक गायक राहुल आनंद का है। हिंसक भीड़ ने सोमवार को ढाका के धानमंडी 32 में स्थित संगीतकार के घर पर हमला किया। करीब 140 साल पुराना यह घर संगीतकारों के लिए एक जीवंत सांस्कृतिक केंद्र के रूप में काम करता था और इसमें 3,000 से अधिक हस्तनिर्मित संगीत वाद्ययंत्र थे, जो अब नष्ट हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया मुख्तार अंसारी के गिरोह का शूटर, जानें कौन है वो

घर में तोड़फोड़
डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार हमलावर मुख्य द्वार तोड़कर घर में घुसा और कुछ ही मिनटों में घर में तोड़फोड़ की, जिसके बाद उसने घर में आग लगा दी।एक एक्स (पूर्व में ट्विटर) उपयोगकर्ता ने बांग्लादेश में आनंद के घर की कई तस्वीरें और वीडियो साझा किए। पोस्ट की गई तस्वीरों में से एक में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को राहुल आनंद और उनकी पत्नी और बेटे सहित उनके परिवार के साथ गायक के घर के सामने पोज देते हुए देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- CGPSC Recruitment Scam: सीजीपीएससी भर्ती परीक्षा घोटाले में बड़ी कार्रवाई,छत्तीसगढ़ के कई शहरों में सीबीआई की दबिश

हिंदू समुदाय के घरों में लूटपाट
बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में अशांति जारी है, क्योंकि रिहा किए गए कैदियों और प्रदर्शनकारियों को हथियार लेकर ढाका, चटगाँव, कुलना और अन्य क्षेत्रों में हिंदू समुदायों को निशाना बनाते हुए देखा गया। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, कई बदमाशों ने फेनी में पूर्व सांसदों निजाम उद्दीन हजारी और अलाउद्दीन अहमद चौधरी नसीम के घरों में लूटपाट की और आग लगा दी।

यह भी पढ़ें- Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में 2 कांस्य पदक जीतकर घर लौटने पर मनु भाकर का भव्य स्वागत, यहां देखें

बांग्लादेश का वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य
शेख हसीना को सोमवार को बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि बड़े पैमाने पर सरकार विरोधी प्रदर्शन हिंसक हो गए, जिसके कारण कम से कम 300 अन्य लोगों की मौत हो गई। बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर अशांति के बाद हिंसा जारी है, जिसने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देने और देश छोड़ने के लिए मजबूर किया, नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस, जिन्हें अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में चुना गया है, के गुरुवार को पेरिस से बांग्लादेश पहुंचने की उम्मीद है, ढाका में एक शीर्ष स्रोत के अनुसार, देश में हिंसा जारी है।

यह भी पढ़ें- Bridge Collapses: उत्तर कन्नड़ में गोवा-कर्नाटक राजमार्ग पर काली नदी पर ढहा पुल, वीडियो यहां देखें

तारिक रहमान की वापसी
सूत्र के मुताबिक हाल ही में रिहा हुए पूर्व प्रधानमंत्री और बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की नेता खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान के आज (7 अगस्त) ब्रिटेन से ढाका पहुंचने की उम्मीद है और वह पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को हटाए जाने के मद्देनजर वहां एक सभा और ‘विजय जुलूस’ को संबोधित करेंगे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.