India-Bangladesh के बीच व्यापार जल्द होगा सामान्य? जानिये क्या है खबर

सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक 6 अगस्त को पेट्रापोल में थे, ताकि बांग्लादेश में संकट के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय सीमा की स्थिति की समीक्षा की जा सके।

83

India-Bangladesh: बांग्लादेश में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बावजूद पश्चिम बंगाल के बंदरगाहों के माध्यम से भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार जल्द ही सामान्य होने की उम्मीद है। दोनों देशों के भूमि बंदरगाह अधिकारियों के बीच एक बैठक 7 अगस्त को दक्षिण एशिया के सबसे बड़े भूमि बंदरगाह पेट्रापोल में हुई, जिसमें इस मुद्दे पर गंभीर चर्चा हुई है।

सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक भी 6 अगस्त को पेट्रापोल में थे, ताकि बांग्लादेश में संकट के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय सीमा की स्थिति की समीक्षा की जा सके।

ट्रक तैयार
कैरिंग एंड फॉरवर्डिंग एजेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी जॉयदेव सरकार ने कहा कि ट्रक तैयार हो रहे हैं और घोजाडांगा के माध्यम से कुछ कार्गो की आवाजाही शुरू हो गई है। एक अन्य व्यापारी ने बताया कि मालदा के महादीपुर में भी कार्गो निर्यात के लिए ट्रक तैयार हो रहे हैं। उत्तर 24 परगना जिले के भूमि बंदरगाह से मुख्य वस्तुएं जैसे काला पत्थर, मिर्च, हल्दी और गेहूं चोकर बांग्लादेश को निर्यात किया जाता है।

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने के लिए दोषी कौन? साइना ने लिया इसका नाम

भारतीय पक्ष चिंतित
बांग्लादेश के बेनापोल बंदरगाह पर एक सी एंड एफ एजेंट एसोसिएशन अधिकारी ने कहा कि व्यापार अभी तक फिर से शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि ट्रक तैयार हैं लेकिन भारतीय पक्ष बांग्लादेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर कुछ चिंताएं दिखा रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.