CBI arrests ED: CBI ने ईडी अधिकारी को किया गिरफ्तार, जानिये क्या है प्रकरण

वह ईडी में दर्ज मामले में जौहरी के बेटे को राहत देने के एवज में एक जौहरी से रिश्वत ले रहा था।

179

CBI arrests ED: केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) (सीबीआई) ने 8 अगस्त (गुरुवार) को राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) (ईडी) के एक सहायक निदेशक (Assistant Director) को 20 लाख रुपये की रिश्वत (bribe of Rs 20 lakh) लेने के आरोप में गिरफ्तार (arrested on charges) किया। गिरफ्तार किए गए ईडी अधिकारी की पहचान संदीप सिंह यादव के रूप में हुई है।

वह ईडी में दर्ज मामले में जौहरी के बेटे को राहत देने के एवज में एक जौहरी से रिश्वत ले रहा था। सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि ईडी अधिकारी को दिल्ली के लाजपत नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें- Haldwani: मानसून सत्र के दौरान उत्तराखंड में राहुल गांधी के खिलाफ आक्रोश, पूर्व सैनिकों ने कहा सुधर जाओ वरना…

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा
सीबीआई को शिकायत मिली और उसी पर कार्रवाई करते हुए जाल बिछाया गया और ईडी अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई मामले में एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया में है। मामले पर और अपडेट का इंतजार है।

यह भी पढ़ें- Waqf Amendment Bill: सरकार ने वक्फ (संशोधन) विधेयक को संयुक्त संसदीय समिति को भेजने का रखा प्रस्ताव, जानें अब क्या होगा

दिल्ली शराब घोटाला मामला
गौरतलब है कि अगस्त 2023 में सीबीआई ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के व्यापारी अमन ढल्ल को बचाने के लिए 5 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में ईडी के एक सहायक निदेशक और छह अन्य अधिकारियों को गिरफ्तार किया था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.