Har Ghar Tiranga: ‘हर घर में तिरंगा’ अभियान के तहत PM Modi ने ‘X’ पर बदली प्रोफाइल फोटो, देशवासियों से की ये अपील

इस अभियान की शुरुआत आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के तहत की गई है। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने 22 जुलाई 2022 को देश की जनता से अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की है।

383

केंद्रीय संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Union Culture Minister Gajendra Singh Shekhawat) ने 8 तारीख को देशवासियों (Countrymen) से अपील की कि वे 9 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान के तहत अपने घरों में तिरंगा (Tricolour) फहराएं और अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर अपलोड करें। इसके साथ ही सोशल मीडिया (Social Media) पर तिरंगे को डिस्प्ले पिक्चर के तौर पर लगाएं।

दो सालों से मिली अपार सफलता
नेशनल मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पिछले दो सालों से इस अभियान को अपार सफलता मिली है। वर्ष 2022 में इस अभियान की शुरुआत में 6 करोड़ लोगों ने तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी वेबसाइट पर अपलोड की थी। वर्ष 2023 में यह संख्या 10 करोड़ थी। इस साल प्रधानमंत्री के आह्वान पर इसकी संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat Case: विनेश फोगाट के पदक पर आज होगा फैसला, क्या मिलेगा सिल्वर मेडल?

हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने स्वतंत्रता दिवस से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर ‘X’ को बदलकर ‘तिरंगा’ (भारतीय ध्वज) कर लिया है। पीएम मोदी ने देशवासियों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से जुड़ने का आग्रह किया।

राजनाथ सिंह ने किया ट्वीट
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी स्वतंत्रता दिवस से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर ‘X’ को बदलकर ‘तिरंगा’ (भारतीय ध्वज) कर लिया है। उन्होंने कहा है कि इस साल स्वतंत्रता दिवस के करीब आते ही, आइए हम सब मिलकर #HarGharTiranga को एक यादगार जन आंदोलन बनाएं। मैं अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल रहा हूं और मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि हमारे तिरंगे का जश्न मनाने में मेरा साथ दें। और हां, अपनी सेल्फी https://harghartiranga.com पर जरूर शेयर करें।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.