Jammu and Kashmir: कठुआ हमले में शामिल चार आतंकियों के स्केच जारी, 5 लाख रुपये का इनाम घोषित

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों की तलाश के लिए अभियान तेज कर दिया है। इस संबंध में कठुआ पुलिस ने चार आतंकियों के स्केच जारी किए हैं।

84

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों (Terrorists) को मार गिराने के लिए पुलिस (Police) और सेना (Army) के जवान संयुक्त अभियान (Soldiers Joint Operation) चला रहे हैं। रियासी आतंकी हमले (Reasi Terror Attack) के बाद जम्मू संभाग में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। इस क्रम में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच कई मुठभेड़ भी हुईं। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर की कठुआ पुलिस ने चार आतंकियों के स्केच जारी किए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक कठुआ पुलिस ने चार आतंकियों के स्केच जारी किए हैं। इन आतंकियों को आखिरी बार मल्हार, बानी और सियोजधार के ढोक में देखा गया था। इनके बारे में विश्वसनीय सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये का नकद इनाम भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Nirmala Sitharaman: निदेशक मंडल की बैठक में वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा, बैंकों को अपने मुख्य कारोबार पर ध्यान देने की जरूरत

रियासी हमले में 9 श्रद्धालुओं की मौत
9 जून को रियासी में हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू संभाग में आतंकी घटनाएं बढ़ने लगी थीं। शिवखोड़ी से वैष्णो देवी जा रही एक बस को आतंकियों ने घेर लिया था। जिसके बाद उन्होंने ड्राइवर को गोली मार दी। ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई और बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।

इसके बाद भी आतंकी बस पर गोलियां चलाते रहे। घटना में नौ श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 41 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए।

दो आतंकवादी मारे गए
हमले के दो दिन बाद कठुआ में दो आतंकी घटनाएं सामने आईं। हमले के दो दिन बाद यानी 11 जून को जम्मू संभाग के कठुआ, डोडा और भद्रवाह में आतंकी हमला हुआ। उस दौरान जवानों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। वहीं डोडा में आतंकियों ने पांच जवानों को घायल कर दिया था।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.