Shahjahanpur News: पंजाब मेल एक्सप्रेस में आग लगने की अफवाह, मची भगदड़ कई यात्री घायल

हावड़ा से अमृतसर जाने वाली पंजाब मेल एक्सप्रेस 13006 की जनरल कोच में एक अफवाह के चलते भगदड़ मच गई।

363

हावड़ा (Howrah) से अमृतसर (Amritsar) जा रही 13006 पंजाब मेल एक्सप्रेस (Punjab Mail Express) के जनरल कोच (General Coach) में आग लगने की अफवाह से भगदड़ मच गई। आनन-फानन में ट्रेन से कूदने से करीब 20 यात्री घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल सात लोगों को शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के राजकीय मेडिकल कॉलेज (Government Medical College) में भर्ती कराया गया। रविवार सुबह करीब आठ बजे ट्रेन के जनरल कोच में आग लगने की अफवाह पर ड्राइवर ने बरेली और मीरानपुर कटरा स्टेशन के बीच ट्रेन रोक दी। ट्रेन की आधी बोगी नदी के पुल पर और आधी बाहर थी। ट्रेन के रुकते ही यात्री कूदने लगे। अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। कई बोगियां खाली होने के बाद चालक और गार्ड ने जांच की तो सब कुछ ठीक मिला। इसके बाद घायलों को महिला और गार्ड बोगी में बैठाकर शाहजहांपुर भेजा गया। वहां उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें – Hindenburg Research: सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को किया खारिज, कहा- ‘यह बदनाम करने की कोशिश’

शाहजहांपुर स्टेशन पर रुकी ट्रेन
रविवार सुबह 10:10 बजे ट्रेन को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रोका गया। रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे। पांच एंबुलेंस बुलाई गईं। हादसे में गंभीर रूप से घायल सात लोगों को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इस बीच ट्रेन 30 मिनट तक रुकी रही। जांच में सब कुछ ठीक पाए जाने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

जांच की जा रही है
मुरादाबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि सुबह बिलपुर के पास कुछ बदमाशों ने ट्रेन संख्या 13006 के जनरल जीएस कोच में रखे अग्निशमन यंत्र को चालू कर दिया, जिससे ट्रेन रुक गई। जिससे यात्री घबराकर कूदने लगे। इसमें दो यात्री घायल हो गए। घायलों को मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया। बदमाशों की पहचान के लिए जांच की जा रही है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.