Doctor’s Rape-Murder Case: भाजपा ने कोलकाता की ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले को दबाने का आरोप लगाया, जानें क्या कहा

भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर अपराध को छिपाने का प्रयास करने का आरोप लगाया और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की।

129

Doctor’s Rape-Murder Case: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने 11 अगस्त (रविवार) को कोलकाता (Kolkata) के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (RG Kar Medical College and Hospital) में एक प्रशिक्षु डॉक्टर (trainee doctors) के साथ हुए भयानक बलात्कार और हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (West Bengal Chief Minister) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर तीखा हमला किया।

भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर अपराध को छिपाने का प्रयास करने का आरोप लगाया और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की।

यह भी पढ़ें- Canada: बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में डाउनटाउन टोरंटो में हज़ारों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन, जानें पूरा खबर

ममता बनर्जी का प्रशासन
भाजपा पदाधिकारी ने दावा किया, “ममता बनर्जी का प्रशासन आरजी कर एमसीएच में एक रेजिडेंट डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को छिपाने में लगा हुआ है। कोलकाता पुलिस ने जाहिर तौर पर अपराध के लिए एक ‘नागरिक स्वयंसेवक’ को गिरफ्तार किया है, जबकि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मृतक के शरीर पर 11 गंभीर चोटें थीं, यहां तक ​​कि उसकी आंखों से खून भी बह रहा था। ऐसा लगता है कि फोरेंसिक विशेषज्ञों ने भी कहा है कि हत्या से पहले उसके साथ लंबे समय तक बलात्कार किया गया था।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha: एक बार फिर संसद में जाति पर सियासी संग्राम! जानें पूरा मामला

साक्ष्यों में विसंगतियां
उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस के बयानों और प्रस्तुत साक्ष्यों में विसंगतियां थीं। “मीडिया में आई खबरों के अनुसार, घटनास्थल से दो वीर्य के नमूने बरामद किए गए थे। लेकिन बाद में पुलिस ने अपना बयान वापस ले लिया। गड़बड़ी स्पष्ट है,” मालवीय ने कहा कि उन्होंने तथ्यों को छिपाने के लिए जानबूझकर प्रयास किया। भाजपा नेता ने टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की टिप्पणियों पर भी चिंता जताई, जिन्होंने ऐसे जघन्य अपराधों से निपटने के लिए “मुठभेड़ हत्याओं” का सुझाव दिया था।

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: गुना में हवाई पट्टी पर प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट घायल

जांच सीबीआई को सौंपी
“चौंकाने वाली बात यह है कि ममता बनर्जी के भतीजे ऐसे अपराधों में ‘मुठभेड़ हत्याओं’ का सुझाव दे रहे हैं। यह न केवल खतरनाक है, बल्कि राज्य प्रायोजित हत्याओं को संस्थागत रूप देना है, जिसका इस्तेमाल टीएमसी जैसी दुष्ट सरकारें वास्तविक अपराधियों को बचाने के लिए कर सकती हैं। इसकी निंदा की जानी चाहिए।” मालवीय ने पश्चिम बंगाल के सीएम को “विफल” नेता करार दिया और मांग की कि जांच सीबीआई को सौंपी जाए। उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी एक विफल मुख्यमंत्री हैं। उन्हें जांच सीबीआई को सौंपनी चाहिए और विरोध कर रहे डॉक्टरों को चुप कराने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करना बंद करना चाहिए। यह काम नहीं करेगा।”

यह भी पढ़ें- Train Derail: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में बड़ा हादसा होते-होते टला, मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार का संकेत मिला
महिला डॉक्टर का शव अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला, प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संकेत मिला कि उसका यौन उत्पीड़न किया गया और उसकी हत्या की गई। रिपोर्ट में कहा गया है, “उसकी दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था और चेहरे पर चोटें थीं। पीड़िता के निजी अंगों से भी खून बह रहा था। उसके पेट, बाएं पैर…गर्दन, दाहिने हाथ, अनामिका और…होंठों में भी चोटें थीं।” पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर अस्पताल परिसर में अक्सर देखा जाने वाला एक बाहरी व्यक्ति था।

यह भी पढ़ें- Maratha Protesters: सोलापुर में मराठा कार्यकर्ताओं ने शरद पवार के काफिले को घेरा, मौके पर पहुंची पुलिस

महिला डॉक्टर की हत्या
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि परिस्थितिजन्य साक्ष्य इस बात की संभावना का संकेत देते हैं कि गिरफ्तार आरोपी ने पहले महिला डॉक्टर की हत्या की और फिर उसके साथ बलात्कार किया, पीटीआई ने बताया। पीटीआई ने अधिकारी के हवाले से कहा, “इस बात के सबूत हैं कि डॉक्टर अस्पताल के सेमिनार हॉल में अकेली सो रही थी, जब आरोपी ने उस पर हमला किया। महिला ने विरोध करने की कोशिश की, लेकिन उसका गला घोंट दिया गया। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह मर चुकी है, उसने उसका गला घोंट दिया। ऐसी संभावना है कि हत्या के बाद आरोपी ने उसके साथ बलात्कार किया हो।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.