Panchayat Elections: त्रिपुरा से आई भाजपा के लिए खुशखबरी, पंचायत चुनाव में लहराया बंपर जीत का परचम

पश्चिम त्रिपुरा जिले में भाजपा ने डुकली ग्रामीण विकास खंड की एक या दो सीटों को छोड़कर सभी सीटों पर जीत हासिल की है, जहां टिपरा मोथा पार्टी (टीएमपी) विजयी हुई है।

95

Panchayat Elections: हाल ही में 8 अगस्त को हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा ने राज्य के कई निर्वाचन क्षेत्रों में निर्णायक जीत हासिल की है। भाजपा ने कई वार्डों में जीत हासिल करते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

पश्चिम त्रिपुरा जिले में भाजपा ने डुकली ग्रामीण विकास खंड की एक या दो सीटों को छोड़कर सभी सीटों पर जीत हासिल की है, जहां टिपरा मोथा पार्टी (टीएमपी) विजयी हुई है।

भाजपा की धमाकेदार जीत
सभी 17 जिला परिषदों, पंचायत समितियों और पंचायत सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जो भाजपा के शानदार प्रदर्शन को दर्शाता है। पश्चिम त्रिपुरा के जिला चुनाव अधिकारी डॉ. विशाल कुमार के अनुसार, “चुनावों के नतीजे आज घोषित किए गए। अब तक पश्चिम त्रिपुरा जिले की सभी सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं और डुकली ग्रामीण विकास खंड की एक या दो सीटों को छोड़कर सभी 17 जिला परिषदों, पंचायत समितियों और पंचायत सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है, जहां त्रिपरा मोथा पार्टी ने जीत हासिल की है।”

पार्टी की मजबूत पकड़ का प्रमाण
जिले भर में पार्टी की जीत एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो इस क्षेत्र में पार्टी की मजबूत पकड़ को दर्शाता है। दुकली ग्रामीण विकास खंड में टीएमपी की एकमात्र जीत विपक्ष के लिए उम्मीद की किरण है, लेकिन कुल मिलाकर परिणाम भाजपा के लिए एक शानदार जीत है। कुमार ने आगे कहा कि उनाकोटी जिले और उत्तरी त्रिपुरा जिले में, मतगणना अभी भी जारी है और परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

कुमार को उपलब्ध रिपोर्टों के अनुसार, अन्य जिलों में, भाजपा उम्मीदवारों ने भारी अंतर से जीत हासिल की है। केवल अंबासा जिले के कुछ क्षेत्रों में सीपीआई (एम) के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) की जानकारी के अनुसार, मतदान के दिन शाम 4 बजे तक 79.06 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

मुख्यमंत्री ने किया था जीत का दावा
इससे पहले, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने राज्य में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में भाजपा की जीत पर विश्वास व्यक्त किया। चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन, मुख्यमंत्री ने माता त्रिपुरी मंदिर का भी दौरा किया और पूजा-अर्चना की।

रोजगार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, त्रिपुरा सरकार ने पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद 10,000 से अधिक नौकरियों के अवसर जारी करने की योजना की घोषणा की थी।

78th Independence Day: भोपाल में निकली 30 किमी लंबी तिरंगा यात्रा, सीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

यह निर्णय साहा ने राज्य के विकास और इसके युवाओं के कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ लिया। मुख्यमंत्री साहा ने अधिकारियों को लंबित नौकरी के प्रस्तावों को जारी करने में तेजी लाने का निर्देश दिया था।

पंचायत चुनावों के बाद, त्रिपुरा पुलिस, जूनियर भर्ती बोर्ड त्रिपुरा (JRBT) और विशेष कार्यकारी पदों सहित लगभग 10,000 नौकरियों के प्रस्ताव जारी किए जाएंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.