India-Israel: प्रधानमंत्री मोदी को इजराइल के प्रधानमंत्री ने किया फोन, जानें क्या हुई बात

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं। दोनों नेताओं ने पश्चिम एशिया में मौजूदा स्थिति पर चर्चा की।

103

India-Israel: प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को 16 अगस्त (शुक्रवार) को इजराइल के प्रधानमंत्री (Prime Minister of Israel) बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने फोन किया। दोनों नेताओं ने पश्चिम एशिया में मौजूदा स्थिति (current situation in West Asia) पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं। दोनों नेताओं ने पश्चिम एशिया में मौजूदा स्थिति पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Rape-Murder Case: सीबीआई ने अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, जानें कौन है संदीप घोष?

सभी बंधकों की तत्काल रिहाई
प्रधानमंत्री मोदी ने स्थिति को कम करने की आवश्यकता पर बल दिया। प्रधानमंत्री ने सभी बंधकों की तत्काल रिहाई और प्रभावितों के लिए निरंतर मानवीय सहायता की आवश्यकता के लिए भारत के आह्वान को दोहराया। उन्होंने बातचीत और कूटनीति के माध्यम से संघर्ष के शीघ्र और शांतिपूर्ण समाधान का आह्वान किया। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न पहलुओं और भारत-इजराइल रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर भी चर्चा की। दोनों नेताओं ने संपर्क में बने रहने पर सहमति जताई।

यह भी पढ़ें- Citizenship: सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का किया रुख, जानें क्या है मामला

78वें स्वतंत्रता दिवस
प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, “भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नेतन्याहू के फोन कॉल और हार्दिक शुभकामनाओं की सराहना करता हूं। हमने पश्चिम एशिया में मौजूदा स्थिति पर चर्चा की। स्थिति को कम करने की आवश्यकता पर जोर दिया। सभी बंधकों की तत्काल रिहाई, युद्ध विराम और निरंतर मानवीय सहायता की आवश्यकता के लिए अपना आह्वान दोहराया।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.