Kolkata Doctor Rape-Murder Case: देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल, जानें कौन सी सेवाएं बंद रहेंगी और कौन सी चालू

कोलकाता आरजी कर अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में आईएमए ने 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक हड़ताल का आह्वान किया है।

373

कोलकाता (Kolkata) के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (RG Kar Medical College and Hospital) की जूनियर महिला डॉक्टर (Junior Female Doctor) के साथ दुष्कर्म (Rape) और हत्या (Murder) के विरोध में शनिवार (17 अगस्त) को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने देशव्यापी हड़ताल (Nationwide Strike) का ऐलान किया है। डॉक्टर 24 घंटे हड़ताल पर रहेंगे। हालांकि, इस दौरान आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। वहीं, दिल्ली एम्स के डॉक्टरों ने भी आज हड़ताल का ऐलान किया है। एम्स में आज ओपीडी और ओटी बंद रहेंगे। आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के खिलाफ देशभर के डॉक्टर गुस्से में हैं और इसी क्रम में वे शनिवार को हड़ताल है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरवी अशोकन ने बताया कि डॉक्टर 24 घंटे हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि हड़ताल शनिवार सुबह 6 बजे से शुरू होगी, जो अगले दिन सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें – Sabarmati Express Derailed: यूपी के कानपुर में ट्रेन हादसा, साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे हुए डिरेल

क्या है डॉक्टरों की मांग?

1 – सबसे बड़ी मांग राष्ट्रपति शासन की मांग की गई

2 – कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज पीड़िता को तत्काल न्याय मिले

3 – डॉक्टरों के लिए केंद्रीय सुरक्षा कानून लागू किया जाए

4 – सिक्योरिटी ऑडिट हो और सुरक्षाकर्मी तत्काल उपलब्ध हों

5 – अस्पताल में लगे कैमरे की पूरी रिपोर्ट सामने लाई जाए

डॉक्टरों ने देशभर में कैंडल मार्च निकाला
कोलकाता डॉक्टर हत्याकांड के दोषियों को सजा दिलाने के लिए डॉक्टरों ने कोलकाता से लेकर दिल्ली और उत्तर प्रदेश तक प्रदर्शन किया। लखनऊ के 1090 चौराहे पर केजीएमयू, लोहिया और पीजीआई के डॉक्टर सड़क पर उतरे। हत्यारे को सजा दिलाने के लिए सैकड़ों जूनियर डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया। लखनऊ समेत कई शहरों में कई दिनों से जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं और ओपीडी बंद है। प्रयागराज में मोतीलाल नेहरू समेत कई संस्थानों के जूनियर डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.