Ishan Kishan: लंबे इंतजार के बाद ईशान किशन की वापसी, छक्के के साथ झारखंड को दिलाई जीत

उन्हें रणजी ट्रॉफी में झारखंड का प्रतिनिधित्व नहीं करने के कारण बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधों से बाहर रखा गया था।

191

Ishan Kishan: ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इस सप्ताह की शुरुआत में चेन्नई (Chennai) में बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट (Buchi Babu Invitation Tournament) में लाल गेंद (Red Ball) वाले क्रिकेट में वापसी (Return to Cricket) करके एक दमदार बयान दिया है। उनका साल विवादों से शुरू हुआ था।

उन्हें रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में झारखंड (Jharkhand) का प्रतिनिधित्व नहीं करने के कारण बीसीसीआई (BCCI) के केंद्रीय अनुबंधों से बाहर रखा गया था। हालांकि, किशन आगामी घरेलू सत्र से पहले अपनी राज्य टीम में शामिल हो गए और मध्य प्रदेश के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- CAA: 188 पाकिस्तानी हिंदुओं को अमित शाह ने दी भारतीय नागरिकता, सीएए को लेकर कही यह बात

107 गेंदों पर 114 रन
किशन ने शानदार शतक जड़ा और सिर्फ़ 107 गेंदों पर 114 रन बनाए, जिसकी बदौलत झारखंड को पहली पारी में 64 रनों की बढ़त मिली। फिर भी, मैच में तब तनाव आ गया जब 174 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा कर रही झारखंड की टीम मध्यक्रम के धराशायी हो गई। 65/1 पर मजबूत शुरुआत करने के बावजूद, टीम लड़खड़ा गई, मात्र 70 रन पर पांच विकेट खो दिए। खेल अनिश्चित रूप से संतुलित था, जीत के लिए अभी भी 12 रन की जरूरत थी और केवल दो विकेट हाथ में थे।

यह भी पढ़ें- Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, जानें कब होगी सुनवाई

अनुभव का परिचय
दबाव में शांत रहने के प्रदर्शन में, किशन ने अपने अनुभव का परिचय दिया क्योंकि उन्होंने एक छोर संभाले रखा और उन गुणों का प्रदर्शन किया जो उन्हें भारतीय टीम में नियमित बनाते हैं। उन्होंने चुनौतीपूर्ण स्थिति को शांत तरीके से संभाला और नाटकीय अंदाज में झारखंड के लिए जीत सुनिश्चित की। 55वें ओवर में स्पिनर आकाश राजावत का सामना करते हुए किशन ने दूसरी और चौथी गेंद पर दो जोरदार छक्के जड़े और टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए विजयी शुरुआत सुनिश्चित की।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Politics: भाजपा में शामिल होने की चर्चा के बीच चंपई सोरेन बयान, जानें क्या बोलें

भारतीय टीम से दूर
इशान पिछले साल दिसंबर से भारतीय टीम से दूर हैं, जब उन्होंने थकान के कारण दक्षिण अफ्रीका का दौरा बीच में ही छोड़ दिया था। टीम इंडिया के तत्कालीन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बाद में बताया कि उन्होंने खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध कर दिया था; हालाँकि, इशान ने बीसीसीआई के खिलाड़ियों को घरेलू लाल गेंद टूर्नामेंट को प्राथमिकता देने के निर्देशों के बावजूद रणजी ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया। इसके बजाय, इशान ने इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न से पहले बड़ौदा में हार्दिक पांड्या के साथ प्रशिक्षण लिया, जिसके बाद उन्हें बोर्ड की अनुबंध सूची से हटा दिया गया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.