UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य ने की यूपी सीएम की तारीफ, जानें योगी आदित्यनाथ को लेकर क्या कहा

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी उनके नेतृत्व की सराहना की और कहा कि वह दुनिया के “सबसे शक्तिशाली” नेता हैं और दुनिया में उनके जैसा कोई नहीं है।

170

UP Politics: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister of Uttar Pradesh) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने रविवार (18 अगस्त) को सीएम (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की तारीफ करते हुए कहा कि पूरे देश में उनके जैसा कोई दूसरा मुख्यमंत्री नहीं है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी उनके नेतृत्व की सराहना की और कहा कि वह दुनिया के “सबसे शक्तिशाली” नेता हैं और दुनिया में उनके जैसा कोई नहीं है।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Politics: भाजपा में शामिल होने की चर्चा के बीच चंपई सोरेन बयान, जानें क्या बोलें

लोकसभा चुनावों में भाजपा की हार
योगी पर उनकी टिप्पणी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों में भाजपा की हार के बाद दोनों नेताओं के बीच संभावित मतभेदों के बारे में सामने आने के कुछ दिनों बाद आई है। मिर्ज़ापुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मौर्य ने कहा, “क्या देश में योगी आदित्यनाथ जैसा कोई और मुख्यमंत्री है?” हालांकि, उन्होंने अपनी ही सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, “अगर कोई काम सीधे सरकार के माध्यम से होता है, तो मेरे कार्यकर्ताओं को इसका श्रेय नहीं मिलता है।”

यह भी पढ़ें- Ishan Kishan: लंबे इंतजार के बाद ईशान किशन की वापसी, छक्के के साथ झारखंड को दिलाई जीत

डबल इंजन वाली सरकार
उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कहा कि डबल इंजन वाली सरकार लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है। “क्या देश में मोदी जी जैसा कोई दूसरा नेता है? क्या देश में योगी आदित्यनाथ जी जैसा कोई दूसरा मुख्यमंत्री है? जब हमारा नेता दुनिया में सबसे शक्तिशाली है और जब हमारे मुख्यमंत्री की तुलना देश के अन्य मुख्यमंत्रियों से की जाती है, तो क्या हमें उनके नेतृत्व में पीछे रहना चाहिए या आगे बढ़ना चाहिए?”

यह भी पढ़ें- CAA: 188 पाकिस्तानी हिंदुओं को अमित शाह ने दी भारतीय नागरिकता, सीएए को लेकर कही यह बात

मौर्य और योगी के बीच मतभेद की खबरें
हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में पार्टी को अप्रत्याशित झटके लगे थे, जिसमें सपा-कांग्रेस गठबंधन से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार ने मौर्य और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच स्वीकार्य मतभेदों को बढ़ा दिया था, जो कि पार्टी के भीतर भी चर्चा का विषय बन गया था, रिपोर्ट के अनुसार। आदित्यनाथ और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा दोनों की मौजूदगी में आयोजित राज्य पार्टी की बैठक में मौर्य ने दोहराया कि “संगठन हमेशा सरकार से बड़ा होता है,” इस टिप्पणी को व्यापक रूप से मुख्यमंत्री पर निर्देशित माना गया। उसी बैठक में, सीएम आदित्यनाथ ने पार्टी की चुनावी हार के लिए “अति आत्मविश्वास” को जिम्मेदार ठहराया और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के अभियान का बेहतर तरीके से मुकाबला करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.