Rakshabandhan: दिल्ली में पाकिस्तान से आईं महिला शरणार्थियों ने पीयूष गोयल को बांधी राखी, केंद्रीय मंत्री ने किया ये वादा

पाकिस्‍तान से दिल्‍ली आईं श‍रणार्थी महिलाओं ने रक्षाबंधन के अवसर पर केंद्रीय वाणिज्‍य एवं एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को राखी बांधी। इसके साथ ही गोयल ने साध्वी ऋतंभरा और ब्रह्मकुमारी बहनों के साथ भी रक्षाबंधन का त्‍यौहार मनाया।

105

Rakshabandhan: पाकिस्‍तान(Pakistan) से दिल्‍ली आईं श‍रणार्थी निवासी महिलाओं(Refugee resident women came to Delhi) ने 19 अगस्त को रक्षाबंधन के अवसर पर केंद्रीय वाणिज्‍य एवं एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल(Union Commerce and Industry Minister Piyush Goyal) को राखी बांधी। इसके साथ ही गोयल ने साध्वी ऋतंभरा(Sadhvi Ritambhara) और ब्रह्मकुमारी बहनों के साथ भी रक्षाबंधन का त्‍यौहार(Rakshabandhan festival) मनाया।

सुरक्षा प्रदान करने का किया वादा
इस अवसर पर केंद्रीय वाणिज्‍य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण इन सभी बहनों को सीएए के तहत भारत की नागरिकता मिल पाई है। गोयल ने आगे कहा कि नागरिकता अधिनियम उन प्रवासियों को सुरक्षा प्रदान करेगा, जिन्हें सीएए के तहत राष्ट्रीयता दी गई है। उन्होंने कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम ने सम्मान और सुरक्षा प्रदान की है, जो आपका अधिकार है।

भारत के अलावा और किन देशों में मनाई जाती है रक्षाबंधन ?

यह मेरे जीवन का सबसे यादगार रक्षाबंधनः केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा रक्षाबंधन उत्सव है। गोयल ने कहा कि आज रक्षाबंधन के पर्व पर अपनी बहनों से राखी बंधवाने का सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि मुझे बड़ी प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण इन सभी बहनों को सीएए के तहत भारतीय नागरिकता मिल पाई है। आप सभी सदा खुश रहें, यही मनोकामना है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.