Earthquake: जम्मू-कश्मीर में लगातार दो बार भूकंप के झटके, लोग घरों से बाहर भागे

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

343

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में मंगलवार (20 अगस्त) सुबह से लगातार दो भूकंप (Earthquake) महसूस किए गए। अचानक धरती हिलने से गहरी नींद में सो रहे लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल आए। पहले भूकंप की तीव्रता (Intensity) रिक्टर स्केल (Richter Scale) पर 4.9 और दूसरे भूकंप की तीव्रता 4.6 थी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Centre for Seismology) ने कहा कि भूकंप से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

पिछले कुछ महीनों से जम्मू-कश्मीर में लगातार भूकंप आ रहे हैं। इससे यहां के नागरिकों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। मंगलवार सुबह करीब 6 बजे जम्मू-कश्मीर के बारामूला, पुंछ और श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

यह भी पढ़ें – Prime Minister मोदी का 21 से 23 अगस्त तक पोलैंड और यूक्रेन दौरा, यहां जानिये पूरा कार्यक्रम

जुलाई में बारामूला में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे
जम्मू-कश्मीर में आए भूकंप के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। जिसमें भूकंप के कारण पंखा तेजी से हिलता नजर आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में एक महीने में यह दूसरा भूकंप है ,इससे पहले 12 जुलाई को बारामूला में 4.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था।

झटके इतने तेज थे कि घरों के पंखे हिलने लगे। लोगों ने अपनी अलमारियों में रखी चीजें भी हिलती देखीं। जम्मू-कश्मीर के पुंछ से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें भूकंप के कारण पंखा तेजी से हिलता नजर आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में एक महीने में यह दूसरा भूकंप है। इससे पहले 12 जुलाई को बारामूला में 4.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.