Laxman Narasimhan net worth: जानें कितनी है स्टारबक्स के पूर्व सीईओ लक्ष्मण नरसिम्हन की कुल संपत्ति, यहां पढ़ें

167

Laxman Narasimhan net worth: स्टारबक्स (Starbucks) के पूर्व सीईओ (former CEO) लक्ष्मण नरसिम्हन (Laxman Narasimhan) की कुल संपत्ति (net worth) 30 मिलियन डॉलर ($30 million) आंकी गई है। वह एक बहुत ही सफल भारतीय अमेरिकी व्यवसायी हैं, जिन्होंने अपने करियर में काफी प्रशंसा और धन अर्जित किया है। नरसिम्हन वर्तमान में एक बिजनेस एग्जीक्यूटिव और स्टारबक्स के सीईओ के रूप में काम कर रहे हैं। हाल ही में स्टारबक्स के सीईओ बनने के बाद उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल की है।

हालांकि, स्टारबक्स के सीईओ के रूप में शामिल होने से पहले, उन्होंने पेप्सिको में मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी और रेकिट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम किया था। 2022 में, वह स्टारबक्स में इसके अंतरिम सीईओ के रूप में चले गए, और एक वर्ष के भीतर, वह हॉवर्ड शुल्त्ज़ को पूर्णकालिक सीईओ के रूप में सफल बनाने में सफल रहे। भारत में जन्मे, नरसिम्हन के दुनिया भर में काफी प्रशंसक हैं। वह छह भाषाएँ भी बोलते हैं, जो उनकी प्रतिभा को दर्शाता है। वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बहुत खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Kolkata Rape Case: सर्वोच्च न्यायालय ने ममता सरकार और प्रशासन को लगाई फटकार, टास्क फोर्स के गठन का किया ऐलान

लक्ष्मण नरसिम्हन की कुल संपत्ति कितनी है?
स्टारबक्स के सीईओ, लक्ष्मण नरसिम्हन की कुल संपत्ति 2024 तक लगभग 30 मिलियन डॉलर है। यह आंकड़ा मुख्य रूप से पेप्सिको स्टॉक के उनके स्वामित्व से आता है। लक्ष्मण नरसिम्हन दुनिया में एक बहुत ही सफल नाम हैं, जिन्होंने अपने करियर में बहुत बड़ी ऊँचाइयाँ हासिल की हैं। वह एक बहुत ही सफल व्यवसायी हैं, जो बहुत लंबे समय से एक व्यवसायी के रूप में काम कर रहे हैं, और आज तक, उन्होंने अपना एक अविश्वसनीय साम्राज्य बना लिया है। वह वर्तमान में स्टारबक्स के सीईओ हैं, जो काफी बड़ी बात है। उन्होंने अपने करियर से बहुत बड़ी संपत्ति भी बनाई है। वर्तमान में, उनकी अनुमानित कुल संपत्ति $30 मिलियन है, जो कि असाधारण है।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi Citizenship: राहुल गांधी की नागरिकता रद्द करने के मामले में बदले गए जज, जानें क्यों लिया गया ऐसा फैसला

लक्ष्मण नरसिम्हन का घर और कारें
घर- लक्ष्मण नरसिम्हन एक अमेरिकी नागरिक हैं, जिनका जन्म भारत में हुआ था, और उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा वहीं प्राप्त की, बाद में वे अमेरिका चले गए। तब से, वे ग्रीनविच, कनेक्टिकट में बस गए हैं, जहाँ उनके पास एक बहुत ही सुंदर घर है।

कार संग्रह- लक्ष्मण नरसिम्हन के पास बहुत सी कारें हैं। उन्हें कारों से प्यार है और उनके पास कुछ शानदार कारें हैं। उनके पास मर्सिडीज बेंज, कैडिलैक, फोर्ड आदि हैं।

यह भी पढ़ें- Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस: सर्वोच्च न्यायालय की बड़ी टिप्पणी, कहा- अब तक जो हुआ उसका हिसाब दे ममता सरकार

लक्ष्मण नरसिम्हन के निजी जीवन के बारे में
लक्ष्मण नरसिम्हन का जन्म 15 मई 1967 को पुणे, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उनका पालन-पोषण पुणे में हुआ, जहाँ वे अपने परिवार के साथ रहते थे। उनका पालन-पोषण एक विशिष्ट महाराष्ट्रीयन हिंदू परिवार में हुआ था। उन्होंने अपने परिवार और अपने शुरुआती जीवन के बारे में बहुत कुछ साझा नहीं किया है। हालाँकि, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पुणे में की और बाद में कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग, पुणे गए, जहाँ से उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। ​​जल्द ही, वे अमेरिका चले गए, जहाँ वे पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय गए।

यह भी पढ़ें- Lateral Entry: लैटरल एंट्री पर केंद्र सरकार ने उठाया यह कदम, यूपीएससी को दिया यह निर्देश

कई भाषाओं का ज्ञान
बाद में उन्होंने वहाँ से अपनी मास्टर डिग्री की और बाद में MBA भी किया। पढ़ाई के दौरान उन्हें नौकरी के प्रस्ताव मिलने लगे और बाद में वे मैकिन्से में शामिल हो गए। लक्ष्मण नरसिम्हन वर्तमान में ग्रीनविच, कनेक्टीकट में बसे हुए हैं, जहाँ वे अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं। वे कई भाषाओं के अपने ज्ञान के लिए काफी लोकप्रिय हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.