Maharashtra: छह स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार, जानें एक कॉल से कैसे हुआ यह खुलाशा

प्रमोद अकोला के काजीखेड़ में जिला परिषद स्कूल में शिक्षक है और घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था।

165

Maharashtra: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अकोला (Akola) में पुलिस ने 20 अगस्त (मंगलवार) को एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को स्कूल में 6 लड़कियों(six schoolgirls) से छेड़छाड़ करने के आरोप (charges of molestation) में गिरफ्तार (teacher arrested) किया है। आरोपी की पहचान प्रमोद मनोहर सरदार (47) के रूप में हुई है, जो कथित तौर पर लड़कियों को अश्लील वीडियो दिखाकर परेशान करता था।

प्रमोद अकोला के काजीखेड़ में जिला परिषद स्कूल में शिक्षक है और घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि बीएनएस और पॉक्सो अधिनियम की धारा 74 और 75 के तहत उरल पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के अनुसार, छह छात्राओं ने शिकायत की है कि शिक्षक पिछले चार महीनों से उन्हें अश्लील वीडियो दिखा रहा था। आगे की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें- LeT- Hamas Meeting: दोहा में लश्कर-ए-तैयबा और हमास नेताओं की बैठक, भारत को होगा यह खतरा

एसपी का बयान
घटना की जानकारी देते हुए एसपी अकोला बच्चन सिंह ने बताया, “अकोला पुलिस को काजीखेड़ के जिला परिषद स्कूल के शिक्षक प्रमोद मनोहर सरदार द्वारा 6 स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ की शिकायत मिली थी। पुलिस ने तुरंत आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया और पीड़ित छात्राओं के बयान दर्ज किए। भारतीय न्याय संहिता की धारा 74 और 75 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच जारी है।”

यह भी पढ़ें- Bharat Bandh: दलित और आदिवासी समूहों ने देशव्यापी हड़ताल का किया आह्वान, जानें क्या हैं मांगें?

बाल कल्याण समिति के टोल-फ्री नंबर पर कॉल
छात्राओं द्वारा बाल कल्याण समिति के टोल-फ्री नंबर पर कॉल करने के बाद अपराध का पता चला। बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने मंगलवार सुबह स्कूल का दौरा किया और कुछ छात्राओं से बात की, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य आशा मिर्ग ने शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें- PM Modi visit to Poland: आज से शुरू होगा प्रधानमंत्री मोदी का पोलैंड और यूक्रेन का ‘ऐतिहासिक’ दौरा, जानें क्या है एजेंडा?

बदलापुर स्कूल यौन उत्पीड़न मामला
विशेष रूप से, यह घटना मुंबई के पास बदलापुर शहर के एक स्कूल में दो किंडरगार्टन लड़कियों के कथित यौन शोषण को लेकर विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर हुई। कथित तौर पर आरोपी ने लड़कियों को अनुचित तरीके से छुआ, जिसकी शिकायत माता-पिता ने पुलिस से की। आक्रोशित माता-पिता और अन्य स्थानीय निवासियों ने बदलापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को रोक दिया, जिसके कारण मंगलवार को 10 एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया। विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई, जब पुलिस ने पथराव किया, जबकि पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे।

यह भी पढ़ें- Zakir Naik Extradition: जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के मामले में मलेशिया के प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, जानें क्या बोलेंअनवर इब्राहिम

तीन पुलिस अधिकारी निलंबित
इस बीच, मामले का संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डीसीएम देवेंद्र फड़नवीस ने न्याय का आश्वासन दिया और कहा कि मामले की सुनवाई फास्ट-ट्रैक कोर्ट में होगी। इसके अलावा, शाम तक, सरकार ने यौन शोषण मामले की जांच में कथित लापरवाही के लिए बदलापुर पुलिस स्टेशन से जुड़े तीन पुलिस अधिकारियों – एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, सहायक उप-निरीक्षक और हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.