Tripura Flood: त्रिपुरा में बाढ़ से 7 लोगों की मौत; हजारों लोग विस्थापित, स्कूल बंद

साहा ने सोशल मीडिया पर लोगों को सरकार के फ़ैसले की जानकारी दी।

130

Tripura Flood: 19 अगस्त से त्रिपुरा (Tripura) में मूसलाधार बारिश (torrential rain) हो रही है, जिससे बाढ़ (flood) और भूस्खलन (landslide) की स्थिति पैदा हो गई है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है और 5,000 से ज़्यादा लोगों को शरण लेनी पड़ी है।

संकट के जवाब में, मुख्यमंत्री माणिक साहा ने पूरे राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की है। लगातार हो रही बारिश के कारण गोमती, मुहुरी, हाओरा और खोवाई सहित प्रमुख नदियाँ ख़तरे के स्तर से ऊपर बह रही हैं, जिससे बाढ़ की स्थिति और भी गंभीर हो गई है।

यह भी पढ़ें- Pune: एमपीएससी के उम्मीदवारों ने 258 कृषि पदों को शामिल करने सहित रखी यह मांग, जानें क्या है पूरा मामला

भारी बारिश
साहा ने सोशल मीडिया पर लोगों को सरकार के फ़ैसले की जानकारी दी। उन्होंने फ़ेसबुक पर लिखा, “मौजूदा स्थिति और भारी बारिश के कारण, सरकार ने 21 और 22 अगस्त को सभी स्कूलों को दो दिन के लिए बंद करने की घोषणा की है। इसके अलावा, 21 अगस्त को सभी कॉलेज बंद रहेंगे। सभी छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों से अनुरोध है कि वे सुरक्षित रहें और निर्देशों का पालन करें।”

यह भी पढ़ें- Kolkata Rape-Murder Case: सीबीआई आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल का करा सकती है पॉलीग्राफ टेस्ट, यहां पढ़ें

आपातकालीन सेवाएं हाई अलर्ट पर
राज्य सरकार संकट से निपटने और प्रभावित समुदायों को राहत प्रदान करने के लिए संसाधन जुटा रही है। आने वाले दिनों में लगातार बारिश होने की भविष्यवाणी के कारण आपातकालीन सेवाएं हाई अलर्ट पर हैं। निवासियों से आग्रह है कि वे इस चरम मौसम के दौरान सतर्क रहें तथा अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आधिकारिक दिशानिर्देशों का पालन करें।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.