Tamil Nadu: फर्जी एनसीसी कैंप में 13 लड़कियों के साथ यौन शोषण, एनसीडब्ल्यू ने उठाया यह कदम

आयोग ने कहा कि उसने चेन्नई के पुलिस महानिदेशक को निष्पक्ष और समयबद्ध जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। 

118

Tamil Nadu: राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) (एनसीडब्ल्यू) ने बुधवार को कहा कि उसने तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कृष्णागिरी (Krishnagiri) में एक फर्जी राष्ट्रीय कैडेट कोर (National Cadet Corps) (एनसीसी) शिविर (Fake NCC camp) में एक लड़की के यौन उत्पीड़न और करीब 12 लड़कियों के यौन शोषण के बारे में मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने कहा कि उसने चेन्नई के पुलिस महानिदेशक को निष्पक्ष और समयबद्ध जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

एनसीडब्ल्यू ने एक्स पर लिखा, “राष्ट्रीय महिला आयोग ने तमिलनाडु के कृष्णागिरी से ‘फर्जी एनसीसी कैंप में 13 लड़कियों का यौन शोषण’ शीर्षक वाली मीडिया रिपोर्ट पर स्वतः संज्ञान लिया है। आयोग ने डीजीपी चेन्नई को निष्पक्ष, समयबद्ध जांच सुनिश्चित करने और आरोपियों के खिलाफ संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है।” इसमें आगे कहा गया है कि पुलिस और राज्य सरकार से 3 दिनों के भीतर विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी गई है।

यह भी पढ़ें- Tripura Flood: त्रिपुरा में बाढ़ से 7 लोगों की मौत; हजारों लोग विस्थापित, स्कूल बंद

क्या है मामला?
कृष्णगिरी के जिला कलेक्टर केएम सरयू ने सोमवार को बताया कि फर्जी एनसीसी कैंप में यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के मामले में मुख्य संदिग्ध समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अपनी ओर से, एनसीसी ने स्पष्ट किया है कि उसने क्षेत्र में कोई शिविर आयोजित नहीं किया था और घटना में शामिल व्यक्ति का इससे कोई संबंध नहीं है। जिला प्रशासन ने भी कहा कि एनसीसी शिविर के आयोजन में शामिल नहीं थी, पीटीआई ने बताया।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: इटावा में कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, 2 घायल

पॉक्सो मामला दर्ज
जिलाधीश सरयू ने संवाददाताओं से कहा, “पुलिस ने फर्जी एनसीसी शिविर में एक लड़की के यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार तथा उनके खिलाफ दर्ज पॉक्सो मामलों के संबंध में शिविर का आयोजन करने वाले मुख्य संदिग्ध और स्कूल अधिकारियों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।” उन्होंने कहा कि लड़कियों को जिला बाल संरक्षण इकाई के माध्यम से परामर्श और मनोवैज्ञानिक सहायता दी जा रही है। उनके माता-पिता को भी सहायता और परामर्श दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Jay Shah: बीसीसीआई सचिव जय शाह बनेंगे आईसीसी के नए चेयरमैन? जानने के लिए पढ़ें

यौन उत्पीड़न की घटना
एक सप्ताह पहले फर्जी एनसीसी कैंप में 17 लड़कियों समेत करीब 41 छात्रों ने हिस्सा लिया था। यौन उत्पीड़न की घटना तब प्रकाश में आई जब लड़की ने अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई, जिन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.