Badlapur sexual assault case: प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई; 300 लोगों पर मामला दर्ज, 40 लोग गिरफ्तार

फिलहाल बदलापुर में तनाव से पहले शांति है। बदलापुर में इंटरनेट बंद कर दिया गया है और कर्फ्यू अभी भी लागू है।

110

Badlapur sexual assault case: महाराष्ट्र (Maharashtra) के बदलापुर (Badlapur) में दो छोटी बच्चियों के साथ यौन शोषण (sexual assault on two young girls) का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने रेलवे ट्रैक जाम (railway track blocked) कर दिया।

उन्होंने स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ की। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शन को खत्म कर दिया। फिलहाल बदलापुर में तनाव से पहले शांति है। बदलापुर में इंटरनेट बंद कर दिया गया है और कर्फ्यू अभी भी लागू है।

यह भी पढ़ें- Tripura Flood: त्रिपुरा में बाढ़ से 7 लोगों की मौत; हजारों लोग विस्थापित, स्कूल बंद

300 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
बदलापुर में हुए तीव्र आंदोलन को लगभग पूरे देश ने नोटिस किया। देखा गया कि आम लोग इसी एक मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए कि हत्यारे को फांसी दो। इस तरह इस घटना में 300 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज (case registered against 300 people) की गई है। तो वहीं पुलिस ने 40 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार (40 people arrested) किया है। ठाणे पुलिस ने कहा है कि गिरफ्तार लोगों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: इटावा में कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, 2 घायल

बदलापुर में इंटरनेट बंद
बदलापुर में 20 अगस्त (मंगलवार) को हुए उग्र आंदोलन के बाद आज तनाव का माहौल देखने को मिल रहा है। बदलापुर में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. इस पूरे मामले में करीब 300 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसके बाद पुलिस ने 40 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। ठाणे पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों को आज अदालत में पेश किया जा रहा है। साथ ही आंदोलन के बाद आज रेलवे यातायात पर बात करते हुए अधिकारियों ने कहा कि स्थिति सामान्य है।

यह भी पढ़ें- Tamil Nadu: फर्जी एनसीसी कैंप में 13 लड़कियों के साथ यौन शोषण, एनसीडब्ल्यू ने उठाया यह कदम

दो लड़कियों का यौन उत्पीड़न
रेल परिवहन भी आम है। अब कोई कलम नहीं लगाई जाती। इस बीच उन्होंने बताया कि अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए कुछ दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद रखी जाएंगी। पुलिस के मुताबिक, 13 अगस्त को स्कूल के वॉशरूम में किंडरगार्टन की दो लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया गया था। यह घटना 16 अगस्त को तब सामने आई जब एक लड़की ने अपने माता-पिता को इस बारे में बताया। आरोपी अक्षय शिंदे को 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें- Jay Shah: बीसीसीआई सचिव जय शाह बनेंगे आईसीसी के नए चेयरमैन? जानने के लिए पढ़ें

आरोपी की पुलिस हिरासत 4 दिन बढ़ी
प्रताड़ना मामले के आरोपी अक्षय शिंदे को कल्याण कोर्ट में पेश किया गया. इस बीच मीडिया को कोर्ट में जाने की इजाजत नहीं दी गई। आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस हिरासत आज खत्म हो गई। आरोपी को आज वीसी द्वारा न्यायालय में पेश किया गया। 16 तारीख को मामला दर्ज होने के बाद 17 तारीख को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। इस बीच, कोर्ट ने अब आरोपी को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.